IPL 2024: ‘भारत की तरह ही होगी टी20 वर्ल्ड कप में पिचें...’, पंजाब किंग्स के प्रमुख खिलाड़ी का बड़ा बयान

(Photo Courtesy: IPLt20.com)
(Photo Courtesy: IPLt20.com)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेल रहे खिलाड़ी आगामी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024) की भी तैयारियां भी कर रहे हैं। सभी टीमों के खिलाड़ी आगामी वर्ल्ड कप में अपने-अपने देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। इसी बीच पंजाब किंग्स तेज गेंदबाज नाथन एलिस (Nathan Ellis) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप की पिचों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्हें लगता है कि वर्ल्ड कप के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली पिच भारत की पिचों की तरह होंगी।

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है। टूर्नामेंट के आगाज से पहले पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा कि ‘पंजाब किंग्स के साथ मेरी भूमिका निश्चित रूप से टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की है लेकिन वर्ल्ड कप को आता देख यहां रहना और नेट्स में कुछ ओवर करना, अपनी फिटनेस का ध्यान रखना काफी अच्छा है। मुझे नहीं पता कि वर्ल्ड कप के दौरान कैसी पिचें होंगी लेकिन वहां की पिचें भारत की तरह हो सकती हैं। जिसपर रिवर्स स्विंग हो सकती है और शॉर्ट गेंद का इस्तेमाल हो सकता है। मैं किसी भी स्थिति के लिए खुद को तैयार रखने की कोशिश कर रहा हूं।’

नाथन एलिस ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि उनका ध्यान अभी पूरी तरह से पंजाब किंग्स पर है और वह टीम को शानदार सीजन देने में मदद कर रहे हैं। हालांकि नाथन एलिस को अभी तक पंजाब की ओर से एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला है।

नाथन एलिस ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा समय में एक उभरते हुए तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसमें 24 विकेट अपने नाम किए हैं। एलिस को ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने की पूरी उम्मीद है। हालांकि मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के तिकड़ी के रहते उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल होने का मौका मिलेगा या नहीं यह देखने वाली बात होगी।

Quick Links

Edited by Rahul