IPL 2024: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स ने रॉबिन मिंज और एडम ज़म्पा के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, भारतीय खिलाड़ियों को मिला मौका

(Photo Courtesy: Twitter)
(Photo Courtesy: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के भव्य आगाज के लिए तैयारियां हो चुकी है। लीग के शुरुआत से पहले गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने चोटिल रॉबिन मिंज और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने एडम जाम्पा के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। गुजरात टाइटंस ने चोटिल रॉबिन मिंज की जगह बीआर शरत (BR Sharath) को मौका दिया है और राजस्थान रॉयल्स ने एडम जजाम्पा के स्थान पर तनुश कोटियान (Tanush Kotian) को टीम में शामिल किया है।

इंडियन प्रीमियर लीग ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए गुजरात और राजस्थान द्वारा रिप्लेसमेंट के तौर पर जोड़े गए खिलाड़ियों के नाम की जानकारी साझा की है।

राजस्थान रॉयल्स द्वारा एडम जाम्पा की जगह शामिल किए गए मुंबई के तनुश कोटियान ने हाल ही में समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी 2024 में अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के खिलाफ शानदार शतक लगाया था और मैच में चार विकेट लिए थे। इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाड़ु के खिलाफ बहुमूल्य 89 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी और चार विकेट झटके थे। ऐसे में तनुश अपने इस प्रदर्शन को इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए भी बरकरार रखना चाहेंगे।

दूसरी ओर रॉबिन मिंज की जगह गुजरात टाइटंस में शामिल हुए कर्नाटक के बीआर शरत एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। बीआर शरत के लिए यह उनके करियर का पहला आईपीएल होगा। ऐसे में यह प्रतिभावान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज गुजरात के लिए कुछ खास प्रदर्शन कर अपनी सकारात्मक प्रभाव छोड़ना चाहेंगे।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के ऑक्शन में गुजरात टाइटंस द्वारा शामिल किए गए रांची के युवा स्टार खिलाड़ी रॉबिन मिंज कुछ समय पहले ही बाइक हादसे का शिकार हो गए थे। उन्हें इस हादसे में काफी चोट लगी थी और वह इस चोट से फिलहाल रिकवर हो रहे हैं। चोट के कारण ही रॉबिन मिंज आगामी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वहीं दूसरी एडम जाम्पा ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से अपना नाम वापस लिया था।

Quick Links

Edited by Rahul