IPL 2024 : एक नहीं दो बड़े कारणों के चलते रुका RR vs LSG मुकाबला, पॉवरप्ले में ही आई बड़ी दिक्कतें

(Photo Courtesy: IPLt20.com)
(Photo Courtesy: IPLt20.com)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के चौथे मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (RR vs LSG) के बीच कमाल का मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला राजस्थान के होमग्राउंड सवाई मानसिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि राजस्थान की पारी के दौरान एक नहीं बल्कि दो बार तकनीकी दिक्कतों की वजह से मैच को रोकना पड़ा।

मैच को पहली बार राजस्थान रॉयल्स की पारी के पहले ओवर में ही रोकना पड़ा। लखनऊ के लिए य़ह ओवर मोहसिन खान कर रहे थे। इस ओवर की दो गेंदों के बाद मैदान पर मौजूद स्पाइडर कैमरे की तार टूट गई और मैदान पर गिर गई। तार टूटकर गिरने की वजह से थोड़ी देर के लिए मैच को रोकना पड़ा। जब कैमरे की तार को जोड़ा गया उसके बाद मैच की शुरुआत हुई।

इसके बाद मैच के चौथे ओवर में विकेट की गिल्लियों को लेकर परेशानी आई। लखनऊ के लिए यह ओवर नवीन उल हक डाल रहे थे। इस ओवर की दूसरी गेंद के बाद देखा गया कि विकेट पर लगी गिल्लियों की लाइट नहीं जल रही थी। जिसके बाद मैच को थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा और मैदानी अंपायर ने नई गिल्लियां मंगवाई। नई गिल्लियों के लगने के बाद मुकाबला फिर से शुरू हुआ है। इस तरह से एक नहीं बल्कि दो बार राजस्थान और लखनऊ के बीच हो रहे मुकाबले को रोकना पड़ा।

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स दोनों टीमें आज अपने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के सफर का आगाज कर रही है। ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर शानदार आगाज करना चाहेगी। हालांकि मुकाबला राजस्थान के होमग्राउंड में खेला जा रहा है ऐसे में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा इस मैच में भारी नजर आ रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul