IPL 2024: ‘बतौर कप्तान SRH के लिए कमाल करेंगे पैट कमिंस…’, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कही बड़ी बात

New Zealand v Australia - Men
पैट कमिंस कप्तानी में करना चाहेंगे कमाल

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग य़ानि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का आगाज चंद दिनों में होने वाला है। इस लीग को लेकर सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही हैं। टीम की इन्हीं तैयारियों के बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने पैट कमिंस (Pat Cummins) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की कप्तानी दिए जाने पर बड़ा बयान दिया है। स्मिथ ने कहा कि पैट कमिंस कप्तान के रूप में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छा काम करेंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए स्टीव स्मिथ ने पैट कमिंस की तारीफ करते हुए कहा कि ‘मेरे अनुसार वह हैदराबाद के लिए डेनियल विटोरी के साथ मिलकर शानदार काम करेंगे। उन्होंने एक दूसरे के साथ काम करके काफी सफलता हासिल की है। उस वक्त डेनियल विटोरी ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच थे। बिल्कुल वह काफी अच्छा खेलते हैं जब उनके हाथों में टीम की कमान होती है। ऐसे में मैं देखने के लिए उत्साहित हूं कि हैदराबाद इस साल कैसा प्रदर्शन करती है।’

आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने आगामी आईपीएल सीजन के पहले ऐडन मार्करम को कप्तानी से हटाकर पैट कमिंस को टीम को कमान सौंपी है। सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को अपने खेमें में शामिल करने इंडियन प्रीमियर लीग के ऑक्शन में 20.50 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम खर्च की थी। वह आईपीएल 2024 ऑक्शन के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे।

कप्तानी के अलावा सनराइजर्स हैदाराबाद ने आईपीएल 2024 के पहले अपने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किया था। टीम ने पूर्व वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को हेड कोच के पद से हटाकर न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज डेनियल विटोरी को हेड कोच नियुक्त किया है।

आपको बता दें कि पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान में से एक हैं। कमिंस की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम किया था। अब पैट कमिंस अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदाराबाद को भी दूसरी बार आईपीएल चैंपियन बनाना चाहेंगे।

Quick Links