IPL 2024 के पहले मैच के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग XI

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

आईपीएल (IPL 2024) से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम ने कई बड़े बदलाव अपनी टीम में किये। पिछले साल हुई नीलामी के दौरान सनराइजर्स ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) पर बोली लगाई तो वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले ट्रेविस हेड (Travis Head) को भी अपनी टीम में शामिल किया। इसके अलावा हैदराबाद ने कई और अहम बदलाव किये। आईपीएल के 17वें सीजन से पहले हैदराबाद ने एडेन मार्करम को कप्तानी से हटाया और पैट कमिंस को जिम्मेदारी सौंपी जिसने हर किसी को हैरान किया।

एडेन मार्करम की कप्तानी में सनराइजर्स फ्रैंचाइज़ी की टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने SA20 का खिताब लगातार दो बार अपने नाम किया। ऐसे में उनके स्थान पर पैट कमिंस को कप्तानी देना एक चौंकाने वाला फैसला रहा। सनराइजर्स हैदराबाद अपने अभियान की शुरुआत 23 मार्च को दूसरे मुकाबले से करेगी, जहाँ SRH का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। इसके बाद हैदराबाद अपना अगला मुकाबला 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी। हैदराबाद का तीसरा मुकाबला 31 मार्च को गुजरात टाइटन्स के विरुद्ध होगा, तो चौथा मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 5 अप्रैल को खेला जायेगा।

हैदराबाद के स्क्वाड की बात करें तो वनिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद जयदेव उनादकट, ट्रेविस हेड और पैट कमिंस के रूप में नए खिलाड़ी पहली बार टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे। हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में अनेक विकल्प है, जिसमें हेड, मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह और राहुल त्रिपाठी का नाम शामिल है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने एक बड़ा सिरदर्द होगा कि किसके साथ शुरुआत की जाए।

KKR के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग XI

मयंक अग्रवाल, ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), वॉशिंगटन सुन्दर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।

Quick Links

Edited by Rahul