IPL 2024 के आगाज से पहले ऋषभ पंत ने शुरू की विकेटकीपिंग, ट्रेनिंग का खास वीडियो किया साझा 

Neeraj
Picture Courtesy: Rishabh Pant Twitter Snapshots
Picture Courtesy: Rishabh Pant Twitter Snapshots

दिसंबर 2022 में हुए घातक कार एक्सीडेंट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कई गंभीर चोटें लगी थी। हालाँकि, ट्रीटमेंट के बाद वो तेजी से रिकवर कर रहे हैं। पंत एक्सीडेंट के बाद से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं और अपनी वापसी के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं। आईपीएल 2024 (IPL 2024) के जरिये बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज की फिर से मैदान पर वापसी करने की पूरी उम्मीद है। इस बीच उन्होंने अपने ट्रेनिंग सेशन का एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह बल्लेबाजी के साथ-साथ लम्बे समय बाद विकेटकीपिंग करते भी दिखे।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल दिसंबर में हुए मिनी ऑक्शन से पहले ऋषभ पंत को रिटेन किया था। आगामी सीजन में 26 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर एक बार फिर दिल्ली की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। हालाँकि, टूर्नामेंट के दौरान उनके विकेटकीपिंग करने को लेकर अभी तक संदेह बना हुआ।

मंगलवार को बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया। इस वीडियो में वह विकेटकीपिंग का अभ्यास करते दिखे और काफी फुर्ती से गेंदों को लपकते दिखाई दिए। इस दौरान उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए कुछ दमदार शॉट्स भी लगाए।

पंत ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

प्रगति।

गौरतलब है कि ऋषभ पंत के आईपीएल 2024 में खेलने को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने मीडिया को दिए बयान में कहा था,

ऋषभ को पूरा भरोसा है कि वह मैच खेलने के लिए फिट होंगे। वह टीम में किस क्षमता में रहेंगे इसे लेकर हम अभी पूरी तरह से आश्वस्त नहीं है। आपने सोशल मीडिया पर उनसे जुड़ी चीजें देखी होगी, वह एक्टिव हैं और अच्छी तरह से चल-दौड़ रहा है। टूर्नामेंट शुरू होने में सिर्फ कुछ ही समय बचा है। ऐसे में इस साल हमें उनसे विकेटकीपिंग करवाना मुश्किल होगा। हम बस यही उम्मीद कर सकते हैं कि वह खेलने के लिए उपलब्ध रहें। हो सकता है कि वह सभी मैच ना खेले, लेकिन अगर वह 14 लीग मैचों में से 10 मैच भी खेलते हैं तो यह टीम के लिए बोनस की तरह होगा।

Quick Links

Edited by Rahul