IPL में खेलकर मैं टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करुंगा...अफगानिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी का बड़ा बयान

Australia v Afghanistan - ICC Men
Australia v Afghanistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के ऑलराउंडर खिलाड़ी अजमतुल्लाह ओमरजई (Azmatullah Omarzai) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियों के लिए आईपीएल (IPL) को एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म बताया है। ओमरजई के मुताबिक आईपीएल में खेलने की वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए काफी अनुभव मिलेगा और उनकी तैयारी काफी अच्छी हो जाएगी।

अजमतुल्लाह ओमरजई ने भारत में हुए वर्ल्ड कप के दौरान बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया था और सबको अपने खेल से काफी प्रभावित किया था। तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि उनका चयन आईपीएल में हो सकता है और ऐसा ही हुआ। आईपीएल ऑक्शन के दौरान गुजरात टाइटंस ने अजमतुल्लाह ओमरजई को 50 लाख के उनके बेस प्राइस में खरीद लिया।

आईपीएल में टी20 वर्ल्ड कप जैसा ही माहौल रहेगा - अजमतुल्लाह ओमरजई

ओमरजई इस वक्त बांग्लादेश प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं और इस दौरान उन्होंने आईपीएल में खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने क्रिकबज्ज से बातचीत के दौरान कहा,

निश्चित तौर पर आईपीएल में हिस्सा लेने की वजह से मुझे वर्ल्ड कप के लिए काफी मदद मिलेगी। आईपीएल दुनिया की टॉप लीग है और वर्ल्ड क्रिकेट के सभी बड़े खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा लेते हैं। ये सभी खिलाड़ी काफी अनुभवी होते हैं और इसी वजह से ये मेरे लिए काफी अच्छा रहेगा कि मुझे वर्ल्ड कप के लिए वो एक्सपीरियंस मिल जाएगा। आईपीएल में खेलकर मेरी तैयारी इसलिए काफी अच्छी हो जाएगी, क्योंकि इस लीग में सभी मुकाबले काफी रोमांचक होते हैं। काफी प्रेशर वाले गेम होते हैं और बहुत सारे फैंस इसमें इन्वॉल्व होते हैं। इस टूर्नामेंट का माहौल काफी प्रतिस्पर्धी होता है। ये मेरे लिए अच्छा ही होगा, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जो प्रेशर मेरे ऊपर आएगा उसका मैं आईपीएल से ही आदी हो जाउंगा।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 के दौरान अफगानिस्तान के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment