IPL 2024 : यशस्वी जायसवाल ने दिखाया अपना 'जैसबॉल', प्रैक्टिस सेशन में जड़े खतरनाक शॉट, देखें वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: Rajasthan Royals Instagram Snapshots
Picture Courtesy: Rajasthan Royals Instagram Snapshots

विश्व की सबसे सफल और महंगी टी20 लीग यानी आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन को शुरू होने में महज चंद दिन बचे हैं। सभी फ्रेंचाइजियां आगामी सीजन के लिए अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) भी टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले एक्शन मोड में नजर आये, जिसकी झलक सोशल मीडिया पर सामने आये वीडियो में देखने को मिली।

मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल के प्रैक्टिस सेशन का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। इस वीडियो में 22 वर्षीय जायसवाल नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन लय में नजर आये। उन्होंने आगे बढ़कर कई छक्के जड़े। इस दौरान उन्होंने रिवर्स स्वीप लगाते हुए भी गेंद को सीमा रेखा से बाहर पहुंचाया।

फ्रेंचाइजी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

एसएमएस (सवाई मानसिंघ स्टेडियम) पर जैसबॉल मोड।

गौरतलब है कि जायसवाल का हालिया फॉर्म बेहतरीन रहा है। उन्होंने पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। जायसवाल ने बैजबॉल को फॉलो करने वाली इंग्लिश टीम के गेंदबाजों की खूब धुनाई की थी। उन्होंने 712 रन बनाये थे और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर रहे थे। उनके प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम इंग्लैंड को 4-1 से मात देने में सफल रही थी। पूरी उम्मीद है कि जायसवाल आईपीएल के 17वें सीजन में भी अपनी इस फॉर्म को जारी रखने में कामयाब रहेंगे।

आईपीएल के पिछले सीजन में भी बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने अपने दमदार प्रदर्शन के दमपर खूब तारीफें बटोरी थी। उसी की बदौलत जायसवाल को राष्ट्रीय टीम से पहला कॉल-अप मिला था। डेब्यू मुकाबले में ही शतक जड़कर जायसवाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू को यादगार बनाया था।

आईपीएल के आगामी सीजन में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना करेगी। यह मुकाबला 24 मार्च को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Rahul