IPL 2024 : युजवेंद्र चहल ने तैयार किया राजस्थान रॉयल्स की जर्सी का अतरंगी डिज़ाइन, अनोखे अंदाज में हुई जर्सी लॉन्च 

Neeraj
Picture Courtesy: Rajasthan Royals Twitter Snapshots
Picture Courtesy: Rajasthan Royals Twitter Snapshots

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगी। इस बीच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपनी टीम की नई जर्सी का डिज़ाइन फैंस के साथ साझा किया है, जिसका मजेदार वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है।

मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में 33 वर्षीय चहल सबसे पहले पेंटिंग करते हुए टीम की नई जर्सी का डिज़ाइन बनाते हैं। इसके बाद वह एक अतरंगी जर्सी पहनकर जोस बटलर से अपनी राय देने के बारे में कहते हैं। बटलर को उनका डिज़ाइन बिल्कुल भी पसंद नहीं आता।

फिर चहल टीम के अन्य सदस्यों से भी उनकी राय जानने के लिए पहुंच जाते हैं, लेकिन उन्हें भी जर्सी में कोई खासियत नजर नहीं आती। इसके बाद भारतीय लेग स्पिनर अपने कप्तान संजू सैमसन को जर्सी की तस्वीर भेजकर राय देने को कहते हैं, उन्हें भी जर्सी का डिज़ाइन नहीं भाता।

हालाँकि, यह चहल का मजाक होता है। उनके ही हाथों से फ्रेंचाइजी आगामी सीजन के लिए अपनी नई जर्सी का अनावरण करवाती है। राजस्थान की यह गुलाबी और नीले रंग की जर्सी देखने में काफी आकर्षक और खूबसूरत है।

जर्सी के आगे और पीछे दोनों तरफ का शील्ड जैसा डिज़ाइन है जो राजस्थान के सभी अतीत और वर्तमान महान योद्धाओं के प्रति सम्मान को दर्शाता है। यह जर्सी राजस्थानी महिलाओं की पारंपरिक पोशाक से प्रेरित विशिष्ट बंधनी पैटर्न को प्रदर्शित करती है, जिसमें डॉट्स और जीवंत रंग शामिल हैं जो रॉयल्स के गृह राज्य की खुशी और उत्सव का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अतिरिक्त यह डिज़ाइन राजस्थान की ऐतिहासिक वास्तुकला से प्रेरणा लेता है, जिसमें महलों और किलों में पाए जाने वाले जाली के काम की याद दिलाने वाले पैटर्न शामिल हैं।

जर्सी लॉन्च करने के बाद राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने इस संदर्भ में जेक लश मैक्रम बात करते हुए कहा,

हमें राजस्थान से जुड़ी संस्कृति और विरासत का प्रतिनिधित्व करने में बहुत गर्व है। हर नया सीज़न हमें महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और ऐतिहासिक तत्वों को एक ठाठ डिजाइन में समेटने का अवसर देता है जो कि दुनिया भर में हमारे खिलाड़ी और प्रशंसक गर्व से इसे पहनेंगे। हम इस सीज़न के लिए थ्रेड पेश करने के लिए उत्साहित हैं और हम इस सीज़न में जहां भी खेलेंगे वहां गुलाबी रंग का समुद्र देखने के लिए उत्सुक हैं।

Quick Links

Edited by Rahul