Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवा तेज गेंदबाज को दी गई भारतीय टीम में अहम भूमिका

उमरान मलिक ने IPL में लगभग 153 Km/h की रफ्तार से गेंद फेंकी थी (Photo - BCCI / IPL)
उमरान मलिक ने IPL में लगभग 153 Km/h की रफ्तार से गेंद फेंकी थी (Photo - BCCI / IPL)
Rahul
SENIOR ANALYST

आईपीएल ( IPL 2021) में सबसे तेज गति से गेंदबाजी करने वाले जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक (Umran Malik) को आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के लिए भारतीय टीम में एक नेट बॉलर के रूप में चुन लिया गया है। उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की तरफ से खेलते हुए आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंदबाजी की है और इस रफ़्तार के चलते उनको टीम इंडिया के साथ अब यूएई में रहना होगा। ANI न्यूज़ एजेंसी के सूत्रों के अनुसार उमरान मलिक टीम इंडिया के साथ आगामी टी20 वर्ल्ड कप में एक नेट बॉलर के रूप में रहेंगे।

न्यूज़ एजेंसी को एक गुप्त सूत्र ने बताया कि, 'हाँ वह टीम इंडिया के साथ एक नेट बॉलर के रूप में रुकेंगे। उन्होंने आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी की है और हमें लगता है कि टीम के बल्लेबाजों को अभ्यास में उनका सामना करना फायदेमंद साबित हो सकता है। साथ ही उनके लिए भी एक बेहतरीन मौका होगा, क्योंकि नेट में वह विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को गेंदबाजी करेंगे।' उमरान मलिक ने इससे पहले अपनी तेज रफ़्तार गेंदबाजी को लेकर कहा था कि, 'तेज गति से गेंदबाजी करना उनका कुदरती टैलेंट है। ज्यादा तेज गेंदबाजी से वह बल्लेबाज का ध्यान भंग कर सकते हैं।'

भारतीय कप्तान कोहली की टीम RCB के खिलाफ उन्होंने डाली थी सबसे तेज गेंद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मैच में उमरान मलिक ने लगभग 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और लोकी फर्ग्युसन को पीछे छोड़ दिया। फर्ग्युसन ने इस सीजन 152.75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली है। टॉप दो में उमरान मलिक और फर्ग्युसन हैं।

Umran Malik has bowled the fastest delivery in IPL 2021 🔥He has shown immense prowess in the two games that he has played 💪#IPL2021 #RCBvSRH https://t.co/M7fQDo1HHQ

पहली बार आईपीएल में खेल रहे भारतीय गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया है। उनकी गेंदबाजी के चर्चे ट्विटर पर भी देखने को मिले थे। फैन्स ने किसी भारतीय गेंदबाज से इतनी तेज गेंद देखकर हैरानी जताने के साथ ही तारीफ भी की थी। जम्मू कश्मीर से आने वाले उमरान मलिक को टी नटराजन के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now