Create

IPL टीम राजस्थान रॉयल्स ने बाहर देश में खोली एक और क्रिकेट अकादमी

Rajasthan Royals UK Academy Launch
Rajasthan Royals UK Academy Launch
reaction-emoji
Rahul

रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप की आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने कॉर्नवेल में एक क्रिकेट अकादमी के शुभारंभ की घोषणा की, जो ट्रूरो स्कूल में खोली जायेगी। RRCA इच्छुक कॉर्नवेल के लड़कों और लड़कियों के लिए एक कोचिंग मार्ग प्रदान करेगा, जिनके पास कम उम्र में अकादमी के साथ नामांकन करने का मौका होगा। ये सभी माइनर काउंटी, काउंटी, या यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष श्रेणी के खिलाड़ियों के रूप में विकसित होंगे। आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने देश-विदेश में अपनी कई क्रिकेट अकादमी खोली हुई है।

कोर्निश क्रिकेट कंपनी के मुख्य कोच सीन हूपर का मानना है कि यह अवसर कॉर्नवाल में क्रिकेट और क्रिकेटरों के लिए एक संभावित गेम चेंजर है। "यह वास्तव में कोर्निश युवाओं को विश्व भर में क्रिकेट सुपरस्टार बनने की दिशा में काम करने का बेहतरीन मौका है। मैं विशेषज्ञ कोचों की अपनी टीम के साथ जाने का इंतजार नहीं कर सकता और यह कार्यक्रम क्रिकेट के विकास के लिए सबसे आगे है।" आईपीएल का महिला संस्करण अभी नहीं है लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने महिला खिलाड़ियों को भी इस प्रोग्राम में जुड़ने का मौका दिया है, जो काफी शानदार है।

🚨New RR Cricket Academy🚨🏟️ Cornwall, England.📰 Read more. 👇

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का इतिहास

आईपीएल का पहला संस्करण राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किया था। उसके बाद 12 साल तक टीम दोबारा से यह बड़ा टी20 टूर्नामेंट अपने नाम नहीं कर पाई है। हालांकि साल 2016 और 2017 में राजस्थान रॉयल्स को बड़े कारणों से हटा दिया गया था लेकिन दो साल बाद फिर से टीम ने वापसी की थी। फ़िलहाल टीम आईपीएल 2022 की तैयारियों में जुटी है। राजस्थान रॉयल्स ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया, जिसमें कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर और युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का नाम शामिल है। आगामी मेगा ऑक्शन में टीम बेहतरीन खिलाड़ियों शामिल करना चाहेगी और ख़िताब की तरफ नए जोश के साथ कदम बढ़ाएगी।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...