Create

IPL के बाद बर्मिंघम लीग में खेलेगा चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का स्‍टार खिलाड़ी

मोईन अली
मोईन अली

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) के निलंबित होने के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) और इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर मोईन अली शनिवार को क्रिकेट एक्‍शन में लौटेंगे। मोइन अली बर्मिंघम लीग में हिस्‍सा लेंगे और वॉलसाल के खिलाफ वेस्‍ट ब्रोमविच डार्टमाउट (WBD) का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

क्रिकइंफो डॉट कॉम के मुताबिक मोईन अली को इंग्‍लैंड टीम प्रबंधन से डब्‍ल्‍यूबीडी के लिए खेलने की स्‍वीकृति मिल गई है। अली हाल ही में भारत से घर लौटे हैं। ऑलराउंडर क्‍लब में अपने भाई ओमर, कजन कबीर से जुड़ेंगे। कबीर इंग्‍लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज रह चुके हैं। अली के एक और कजन इस्‍माइल मोहम्‍मद भी टीम के लिए खेलेंगे।

मोईन अली के बड़े भाई कादिर क्‍लब के नियमित कप्‍तान हैं, लेकिन ग्‍लोसेस्‍टरशायर और वोरसेस्‍टरशायर के पूर्व बल्‍लेबाज इस समय वोरसेस्‍टरशायर की पहली टीम को कोचिंग दे रहे हैं। कादिर की गैरमौजूदगी में कबीर डब्‍ल्‍यूबीडी का नेतृत्‍व करेंगे।

इस बीच, आईपीएल से लौटने वाले कई इंग्लिश क्रिकेटर्स 3 जून से शुरू होने वाले काउंटी गेम्‍स में शिरकत कर सकते हैं। ईसीबी आने वाले दिनों में खिलाड़‍ियों पर फैसला लेगा।

मोईन अली का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन

आईपीएल 2021 में मोईन अली ने अपने प्रदर्शन से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को काफी सफलता दिलाई। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज और ऑफ स्पिनर मोईन अली ने 14वें एडिशन में ऑलराउंड प्रदर्शन करके फैंस का दिल जीता। एमएस धोनी ने अली को टॉप ऑर्डर में बल्‍लेबाजी के लिए कई बार भेजा, जो सीएसके के लिए मास्‍टरस्‍ट्रोक साबित हुआ।

मोईन अली ने आईपीएल 2021 में 6 मैच खेले और 34.33 के स्‍ट्राइक रेट से 206 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 58 रन का रहा। वहीं उन्‍होंने 6 मैचों में 14.80 की औसत से 5 विकेट लिए। वैसे, मोईन अली ने आईपीएल करियर में अब तक कुल 25 मैच खेले, जिसमें चार अर्धशतकों की मदद से 515 रन बनाए हैं। इसके अलावा 25 मैचों में उन्‍होंने 15 विकेट चटकाए। मोईन अली अब जल्‍द ही भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment