Irani Cup 2023 : सरफराज खान नहीं होंगे रेस्ट ऑफ़ इंडिया का हिस्सा, बड़ी वजह आई सामने

Rahul
2nd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 3
रेस्ट ऑफ़ इंडिया के कप्तान के रूप में मयंक अग्रवाल को चुना जा सकता है

ईरानी कप (Irani Cup 2023) का फाइनल मुकाबला रेस्ट ऑफ़ इंडिया (Rest of India) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बीच 1 मार्च से आयोजित होगा। यह बड़ा मुकाबला ग्वालियर के कप्तान रूप सिंह स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मुकाबले के लिए रेस्ट ऑफ़ इंडिया की टीम की घोषणा हो चुकी है। हालांकि आधिकारिक तौर पर बीसीसीआई ने इस टीम पर पुष्टि नहीं की है। रिपोर्ट्स के अनुसार रेस्ट ऑफ़ इंडिया के कप्तान के रूप में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को चुना जा सकता है लेकिन इस मुकाबले में धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) रेस्ट ऑफ़ इंडिया टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईरानी कप मुकाबले में सरफराज खान का नाम रेस्ट ऑफ़ इंडिया टीम में नहीं है। क्योंकि उनकी ऊँगली टूट चुकी है। इसलिए इस गंभीर चोट की वजह से वह इस मुकाबले को खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। सरफराज खान ने पिछले कई घरेलू टूर्नामेंट में रनों का अम्बार लगाया है और उनका नाम टीम इंडिया में भी आने की उम्मीदें की जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भी उनका नाम शामिल नहीं किया गया, जिसके चलते बीसीसीआई और चयनकर्ताओं की कड़ी आलोचना की गई।

सरफराज खान ने इस बार हुई रणजी ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन किया उन्होंने 6 मुकाबलों में 556 रन बनाये और पिछले कई सीजन में भी उनका दमदार खेल देखने को मिला था। ऐसे में सरफराज खान का नाम टीम इंडिया में शामिल करने के मांग की गई लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए जगह नहीं मिली। सरफराज खान फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के कैम्प में आईपीएल के लिए अभ्यास कर रहे हैं।

ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ़ इंडिया की टीम

मयंक अग्रवाल, सुदीप कुमार घरामी, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, हार्विक देसाई, मुकेश कुमार, अतीत सेठ, चेतन साकरिया, नवदीप सैनी, उपेंद्र यादव (wk), मयंक मारकंडे, सौरभ कुमार, आकाश दीप, बाबा इंद्रजीत, पुलकित नारंग, यश ढुल।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment