वेस्टइंडीज दौरे से पहले आयरलैंड के दो खिलाड़ियों को हुआ कोरोना

Rahul
England v Ireland - 3rd One Day International: Royal London Series
England v Ireland - 3rd One Day International: Royal London Series

कोरोना मामलों से क्रिकेट जगत लगातार प्रभावित हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया में चल रही एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series), बिग बैश लीग (BBL) पर कोरोना की मार पड़ी है, तो भारत में भी जूनियर लेवल टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा है। ऐसे में दुनिया के दूसरे छोर पर वेस्टइंडीज (West Indies) का दौरा करने जा रही आयरलैंड क्रिकेट टीम (Ireland) के लिए भी बड़ी मुसीबत सामने आई है। आयरलैंड के दो खिलाड़ियों को फ्लोरिडा में क्वारंटाइन होना पड़ा है क्योंकि दौरे पर निकलने से पहले यह दोनों खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन खिलाड़ियों दिग्गज बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग और शेन गेटकेट का नाम शामिल है।

इस बीच, जॉर्ज डॉकरेल जिन्हें पहले कोविड पॉजिटिव मामले के रूप में पहचाना गया था, उनको अब टीम के साथ विंडीज दौरे पर जाने के लिए पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया गया है। साथ ही आयरलैंड के अन्य खिलाड़ी हैरी टेक्टर और गैरेथ डेलानी दोनों ने भी अपना क्वारंटाइन पूरा कर लिया है और शुक्रवार को टीम के साथ जमैका के लिए रवाना होंगे। एंड्रयू बालबर्नी और एंडी मैकब्राइन, जिन्हें पहले कोरोना मामलों के करीबी संपर्कों के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, संभवतः टीम के साथ जल्द ही शामिल होंगे।

क्रिकेट आयरलैंड के उच्च प्रदर्शन निदेशक रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'हमने देखा है कि दुनिया भर में खेल अभी भी इस वायरस से लगातार प्रभावित हुए हैं, और सभी खेल संगठनों की तरह महामारी के दौरान खेल को जारी रखने की कोशिश कर रहे हैं। विंडीज दौरे के लिए हमारे साथ एक विस्तारित टीम है, इसलिए आगे कोई प्रकोप नहीं होने तक हम इन अनुपस्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे। हम यह सुनिश्चित करने के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि दोनों टीमों को मौजूदा व्यवस्थाओं से संतुष्ट होना है।'

आयरलैंड को 8 से 16 जनवरी के बीच जमैका में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना है।

Quick Links

Edited by Rahul