Create

कोविड-19 पीड़‍ितों की मदद के लिए इरफान पठान के पिता ने बढ़ाए हाथ, करेंगे ये नेक काम

महमूद खान पठान और इरफान पठान
महमूद खान पठान और इरफान पठान
Vivek Goel

भारत में पहले लॉकडाउन के 13 महीने बाद एक बार फिर वैसे ही या कहें कि पिछले से भी ज्‍यादा भयावह स्थिति बन चुकी है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत को गहरी चोट पहुंचाई है और पिछले छह दिनों में प्रतिदिन 3 लाख से ज्‍यादा मामले दर्ज किए गए हैं। देश के अधिकांश हिस्‍सों में ऑक्‍सीजन की कमी हो रही है। इस कड़े समय में कई संस्‍थाओं और चैरिटेबल ट्रस्‍ट ने आगे आकर जरूरतमंदों की सहायता का बीड़ा उठाया है।

कई राज्‍यों में सख्‍त लॉकडाउन दोबारा आ गया है। इसका सबसे ज्‍यादा असर गरीबों पर पड़ रहा है। इन लोगों की मदद और कोविड-19 से प्रभावित लोगों के लिए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान व युसूफ पठान के पिता महमूद खान पठान ने अपने कंधों पर जिम्‍मेदारी उठाई है। महमूद खान अपनी चैरिटेबल ट्रस्‍ट के जरिये जरूरतमंदों को मु्फ्त भोजन देंगे।

युसूफ पठान ने अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर इसकी जानकारी साझा की है। यह पहला मौका नहीं है जब पठान परिवार ने संकट के समय आगे आकर मदद की हो। कई मौकों पर इस परिवार ने इंतजाम करके गरीबों की खूब मदद की।

युसूफ पठान की इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी
युसूफ पठान की इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी

इरफान और युसूफ ने पिछले साल दान किए थे मास्‍क और विटामिन सी दवाईयां

इरफान पठान और युसूफ पठान ने बड़ौदा प्रशासन को 4,000 मास्‍क दान में दिए थे और शहर वासियों में भी वितरित किए थे। दोनों भाईयों ने वडोदरा पुलिस को पिछले साल विटामिन सी की दवाईयां भी दान दी थी ताकि उनकी इम्‍युनिटी बढ़े। राज्‍य में तब पुलिस वाले दिन-रात लॉकडाउन में नौकरी कर रहे थे। वडोदरा पुलिस ने दोनों क्रिकेटरों का शुक्रियाअदा किया था।

जहां तक कोविड-19 की दूसरी लहर की बात है तो इससे इरफान और युसूफ भी बच नहीं पाए थे। दोनों ही क्रिकेटर्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में इंडिया लेजेंड्स का प्रतिनिधित्‍व किया था। दुर्भाग्‍यवश इरफान पठान और युसूफ पठान सहित सचिन तेंदुलकर भी टूर्नामेंट के बाद वायरस की चपेट में आए थे। ध्‍यान दिला दें कि इंडिया लेजेंड्स ने श्रीलंका लेजेंड्स को मात देकर रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के उद्घाटन सीजन का खिताब अपने नाम किया था। बता दें कि इरफान पठान इस समय आईपीएल 2021 में कमेंट्री पैनल में शामिल हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...