'दिग्गज बल्लेबाज के उपलब्ध न होने पर इशान किशन है विकल्प', पूर्व भारतीय ने बड़ी वजह बताते हुए दी प्रतिक्रिया

Trinidad India West Indies Cricket
इशान किशन का विंडीज टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा

भारतीय टीम (India Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) का मानना है कि वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket Team) के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में इशान किशन (Ishan Kishan) की प्‍लेइंग 11 में वापसी होनी चाहिए, लेकिन उन्‍हें ओपनिंग के बजाय पांचवें नंबर पर आजमाना चाहिए। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला शनिवार को फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

आरपी सिंह ने जिओ सिनेमा पर बातचीत करते हुए कहा कि इशान किशन तो केएल राहुल के बैक-अप हैं और ऐसे में उन्‍हें पांचवें नंबर पर खिलाना चाहिए। आरपी सिंह ने कहा, 'मेरे मुताबिक इशान किशन को पांचवें नंबर पर खिलाना चाहिए। अगर आप इशान को वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए देख रहे हैं तो उसे इस पोजीशन पर खिलाना चाहिए। अगर केएल राहुल भविष्‍य में उपलब्‍ध नहीं रहे तो इशान किशन ही उनका विकल्‍प हैं।'

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, 'इशान किशन को नंबर-5 पर खेलना सीखना होगा। जब रोहित शर्मा आएंगे तो शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करेंगे। भले ही शुभमन गिल के मौजूदा सीरीज में प्रदर्शन ने हमें निराश किया हो, लेकिन फिर भी अगर वो दोनों ओपनिंग करेंगे तो इशान किशन को कहां जगह मिलेगी। उन्‍हें नीचे आकर बैटिंग करनी पड़ेगी।'

बता दें कि इशान किशन ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने तीनों मैचों में अर्धशतक जमाए थे। मगर इसके बाद टी20 इंटरनेशनल सीरीज में वो अपनी लय कायम नहीं रख सके। दो मैचों में लगातार फ्लॉप होने के बाद इशान किशन को टीम से बाहर किया गया।

यशस्‍वी जायसवाल ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्‍यू किया और केवल 1 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की शानदार पारियों के दम पर तीसरा मुकाबला जीता और सीरीज का अंतर 1-2 से कम किया। चौथे टी20 में देखना दिलचस्‍प होगा कि किशन की टीम में वापसी होगी या नहीं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now