इशान किशन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद पर तोड़ी अपनी चुप्पी, डोमेस्टिक क्रिकेट में नहीं खेलने का बताया बड़ा कारण

इशान किशन ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - Mumbai Indians)
इशान किशन ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - Mumbai Indians)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के सलामी बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) ने बीसीसीआई की तरफ से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने को लेकर बड़ा बयान दिया है। आरसीबी के खिलाफ आईपीएल में मैच के बाद जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कुछ चीजें खिलाड़ियों के हाथ में नहीं होती हैं।

दरअसल बीसीसीआई ने 28 फरवरी को जब नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया था तो उसमें इशान किशन को शामिल नहीं किया गया था। इशान किशन ने रणजी ट्रॉफी में एक भी मुकाबला नहीं खेला था। इसी वजह से उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया था। इशान किशन की इसके लिए उस वक्त काफी आलोचना भी हुई थी।

मैंने ब्रेक के दौरान जमकर प्रैक्टिस किया - इशान किशन

इशान किशन से जब रणजी ट्रॉफी और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

जब मैं नहीं खेल रहा था तो प्रैक्टिस में बिजी था। जब मैंने गेम से ऑफ लिया तो लोग मेरे बारे में काफी बात कर रहे थे। सोशल मीडिया पर कई सारी चीजें देखने को मिल रही थीं। लेकिन आपको ये सोचना चाहिए कि कई सारी चीजें खिलाड़ियों के हाथ में नहीं होती हैं।
प्लेयर्स को अपने समय का बेहतरीन तरीके से प्रयोग करना चाहिए। इसके अलावा मेरा माइंडसेट ये था कि मुझे पहले वाले इशान किशन की तरह सोचना है। पहले वाला इशान किशन अगर गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी भी कर रहा है तब भी वो किसी गेंद को छोड़ता नहीं था। समय बीतने के साथ मैंने सीखा कि 20 ओवरों के मैच में भी काफी समय होता है और आप अपना टाइम ले सकते हैं। अगर मेरा परफॉर्मेंस अच्छा नहीं है और कोई और खिलाड़ी भी अच्छे फॉर्म में नहीं है तो मैं उनसे बात करता हूं। मैं जानना चाहता हूं कि वो क्या सोचते हैं। इन सब चीजों की वजह से मुझे ब्रेक के दौरान काफी मदद मिली।

Quick Links

App download animated image Get the free App now