विराट कोहली की वजह से हुआ जहीर खान का करियर खत्म, इशांत शर्मा ने बताया पुराना किस्सा

Australia v India - Second Test: Day 1
जहीर खान ने विराट कोहली के साथ हुई असली बातचीत का खुलासा किया

भारतीय टीम (India Cricket Team) इस समय वेस्‍टइंडीज दौरे पर है। भारत ने दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की। भारत और वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket Team) के बीच दूसरा टेस्‍ट बारिश के कारण प्रभावित रहा और यही वजह रही कि मैच ड्रॉ रहा।

इस दौरान फैंस को भारतीय टीम की कुछ पुरानी अनसुनी कहानी सुनने को मिली। इशांत शर्मा ने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान के करियर खत्‍म होने का किस्‍सा बताया, जिसका ठीकरा उन्‍होंने अपने दिल्‍ली के साथी विराट कोहली पर फोड़ा था।

इशांत शर्मा ने जिओ सिनेमा पर बातचीत करते हुए यह किस्‍सा सुनाया था, जिसमें जहीर खान भी शामिल थे। यह किस्‍सा 2014 का है जब भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड दौरे पर थी। इशांत ने दूसरे टेस्‍ट का किस्‍सा याद किया, जो कि इस दौरे का आखिरी मैच भी था।

इशांत ने कहा, 'हम न्‍यूजीलैंड में खेल रहे थे। ब्रेंडन मैकलम ने 300 रन बनाए और जब विराट कोहली ने उनका कैच छोड़ा तो मुझे याद है कि लंच का समय था। विराट कोहली ने जहीर खान को सॉरी कहा, जिस पर पूर्व तेज गेंदबाज ने जवाब दिया- कोई बात नहीं, हम उसे आउट कर लेंगे। टी टाइम के दौरान कोहली ने फिर जहीर खान को सॉरी कहा। इस पर जहीर ने कहा कि चिंता मत करो। तीसरे दिन जब टी टाइम के दौरान कोहली ने माफी मांगी तो जहीर ने उनसे कहा- तुमने मेरा करियर खत्‍म कर दिया है।'

जहीर खान ने इस मामले पर सफाई दी और कहा- 'मैंने ऐसा नहीं कहा था। मेरे कहा था कि वहां दो खिलाड़ी हैं, पहले थे किरण मोरे, जिन्‍होंने ग्राहम गूच का कैच छोड़ा और उन्‍होंने तिहरा शतक जमाया। इसके बाद विराट कोहली, जिसके कैच छोड़ने पर मैकलम ने 300 रन बना दिए। तब कोहली ने कहा कि ऐसा मत कहो क्‍योंकि उसे बिलकुल भी अच्‍छा नहीं लग रहा था। कैच छूटा और रन बन रहे थे।'

बता दें कि मैकलम ने तिहरा शतक जमाया और 302 रन बनाने के बाद जहीर खान का शिकार बने। जहीर खान ने इसी पारी में पांच विकेट लिए। यह मुकाबला ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now