Create

इशांत शर्मा की ऊंगली में चोट पर आया बड़ा अपडेट

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान एक शॉट रोकने के समय ऊंगली में चोट लगी थी। तेज गेंदबाज की ऊंगली में तीन टांके लगे हैं। इशांत शर्मा के इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले ठीक हो जाने की उम्‍मीद है।

एएनआई से बातचीत में सूत्रों से जानकारी मिली क‍ि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में इशांत को अपनी ही गेंद पर ड्राइव रोकने के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी। सूत्र ने कहा, 'इशांत शर्मा को गेंद रोकने के दौरान दाएं हाथ की ऊंगली में चोट लगी थी और उस पर उन्‍हें तीन टांके लगे हैं। मगर इंग्‍लैंड के खिलाफ 4 अगस्‍त से शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज से पहले वह फिट हो जाएंगे।'

इशांत शर्मा इस समय भारतीय टीम के साथ लंदन में हैं। भारतीय खिलाड़‍ियों को यूके में बबल लाइफ से 20 दिन का ब्रेक मिला है। वह 14 जुलाई को दोबारा बबल लाइफ में आएंगे। खिलाड़‍ियों को यात्रा करने की खुली छूट होगी, लेकिन उन्‍हें पूरे ब्रेक के दौरान लंदन में ही रहना होगा। अधिकांश खिलाड़‍ियों के रिश्‍तेदार लंदन में ही हैं, लेकिन कोविड-19 का खतरा होने के कारण वे सभी से दूरी बनाकर रख सकते हैं। ध्‍यान दिला दें कि इशांत शर्मा ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में तीन विकेट लिए थे।

विराट कोहली ने की बेस्‍ट ऑफ थ्री फाइनल्‍स की मांग

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल एक के बजाय तीन फाइनल्‍स कराने की मांग की है। विराट कोहली ने विचार रखा कि तीन मैचों की सीरीज से बेहतर अंदाज में पता चलता कि दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट टीम कौन सी है। इससे पहले भारतीय कोच रवि शास्‍त्री भी इसी प्रकार के विचार प्रकट कर चुके हैं।

विराट कोहली ने कहा था, 'मैं एक मैच के आधार पर नहीं बता सकता कि सर्वश्रेष्‍ठ टेस्‍ट टीम कौन सी है। अगर यह टेस्‍ट सीरीज है तो तीन टेस्‍ट में आपके चरित्र का परीक्षण होता- किस टीम में वापसी की उम्‍मीद है या फिर दूसरी टीम का एकतरफा प्रदर्शन रहे। दो दिन अच्‍छा क्रिकेट खेलने से दबाव नहीं बनाया जा सकता और अचानक आप अच्‍छी टेस्‍ट टीम नहीं बनते। मेरा इसमें विश्‍वास नहीं है।' भारतीय टीम अब 4 अगस्‍त से इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment