"शुभमन गिल को खोना निराशाजनक", केकेआर के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम का बयान

शुभमन गिल आगामी सीजन में नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद के लिए खेलते हुए नजर आएंगे
शुभमन गिल आगामी सीजन में नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद के लिए खेलते हुए नजर आएंगे

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आगामी आईपीएल 2022 मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) से पहले कई दिग्‍गज नामों से अपना नाता तोड़ा है। हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने हाल ही में खुलासा किया कि केकेआर के लिए योजना तैयार करना महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि वो कई खिलाड़‍ियों को खोने वाली है।

न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान ने यह बातें केकेआर के सोशल मीडिया हैंडल पर लाइव सेशन में कही थी। मैकुलम ने ध्‍यान दिलाया कि शुभमन गिल जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को खोना निराशाजनक है। उन्‍होंने जोर दिया कि यह अंतर आगामी नीलामी में सही योजना द्वारा भरा जा सकता है।

ब्रेंडन मैकुलम ने कहा, 'आपको योजना की जरूरत है क्‍योंकि आप कई खिलाड़‍ियों को गंवाने वाले हो। शुभमन गिल को गंवाना निराशाजनक है। मगर जिंदगी ऐसी ही चलती है और हमें आगामी नीलामी के लिए तैयार रहना होगा।'

शुभमन गिल का नाम इस साल नीलामी में नहीं आएगा क्‍योंकि नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने उन्‍हें ड्राफ्ट के जरिये चुन लिया है। केकेआर ने सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को रिटेन किया था।

मैकुलम ने रिटेन किए हुए खिलाड़‍ियों के बारे में कहा, 'सुनील नरेन और आंद्रे रसेल एक दशक से खुद को साबित करते आए हैं। हमने पिछले दो सीजन में देखा कि वरुण चक्रवर्ती क्‍या कर सकते हैं। वेंकटेश अय्यर संभवत: आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ की कहानी है।'

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी का आयोजन अगले महीने बेंगलुरु में होगा। अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़‍ियों की तलाश के अलावा केकेआर को ऐसे खिलाड़‍ी की भी जरूरत है, जो टीम का नेतृत्‍व कर सके।

पैट कमिंस अच्‍छा विकल्‍प थे: ब्रेंडन मैकुलम

केकेआर ने पिछली नीलामी में पैट कमिंस को 15.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। मैकुलम का मानना है कि तेज गेंदबाज का चयन अच्‍छा था और उन्‍होंने तीनों क्षेत्रों में योगदान देकर भरोसे को कायम रखा।

मैकुलम ने साथ ही कहा कि टीम प्रबंधन ने हमेशा कमिंस का साथ दिया, जिन्‍होंने टीम के संतुलन को सुधारने में अहम भूमिका निभाई। उन्‍होंने कहा, 'मेरे ख्‍याल से पैट कमिंस अच्‍छी खरीद थी। जहां कुछ लोग बोलते हैं कि उसने क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया, तो मैं इससे सहमत नहीं हूं। उसने अच्‍छा प्रदर्शन किया। आपको ऐसे लोगों के खिलाफ तैयारी करनी पड़ती है।'

पैट कमिंस ने आईपीएल 2021 में सात मैचों में 9 विकेट लिए थे। कमिंस ने बल्‍ले से भी उपयोगी प्रदर्शन दिया था और एक तेजतर्रार अर्धशतक भी जमाया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now