'यह दुखद होगा'- बीबीएल करियर के अपने आखिरी मैच को खेलने से पहले आरोन फिंच ने दी अहम प्रतिक्रिया 

Neeraj
फिंच बीबीएल में क्रिस लिन के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं
फिंच बीबीएल में क्रिस लिन के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं

ऑस्ट्रलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) 13 जनवरी को अपने बीबीएल (BBL) करियर का आखिरी मुकाबला खेले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जिसमें उनकी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स की भिड़ंत मेलबर्न स्टार्स से होगी। मुकाबले से पहले सलामी बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि ये उनके लिए काफी भावनात्मक पल होगा और भावुक होंगे।

दाएं हाथ के अनुभवी फिंच बिग बैश लीग की शुरुआत से रेनेगेड्स की टीम का हिस्सा रहे हैं और टूर्नामेंट के इतिहास में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। रेनेगेड्स के पूर्व कप्तान ने अपने बीबीएल में 106 मैच खेले हैं और 34.85 की औसत से 3311 रन बनाये हैं, जिसमें दो शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं। रेनेगेड्स ने मेगा लीग में अपना एकमात्र टाइटल फिंच ही कप्तानी में जीता है। आठवें सीजन में रेनेगेड्स ने स्टार्स को फाइनल में 13 रनों से मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था।

शुक्रवार को रिपोर्टों से बातचीत के दौरान फिंच ने शानिवार को होने वाला मैच उनके लिए काफी खास होगा, क्योंकि मैं अपने किसी भी रिटायरमेंट के दौरान भावुक नहीं हुए।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा,

मैं अपने किसी भी रिटायरमेंट को लेकर भावुक नहीं हुआ, जो काफी अजीब है। लेकिन शायद कल मैं भावुक हो जाऊंगा। यह पिछले 13 वर्षों से मेरे और मेरे परिवार के जीवन का एक बड़ा हिस्सा रहा है और इसमें मैंने बहुत समय और प्रयास लगाया है। मैं ऐसा कर सकता हूं और हां, यह दुखद होगा और इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन अब आगे बढ़ने का समय है और आने वाले खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी वास्तव में अच्छी है। ये टीम अच्छे हाथों में है।

बता दें कि 37 वर्षीय खिलाड़ी ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। वह टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले अब तक के एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भी हैं।

Quick Links

Edited by Rahul