IVPL 2024 : मुंबई ने दिल्ली को एकतरफा हराकर ने फाइनल में बनाई जगह, इंग्लैंड के बल्लेबाज ने जड़ा धमाकेदार अर्धशतक

Rahul
Photo Courtesy : Indian Veteran Premier League 2024
Photo Courtesy : Indian Veteran Premier League 2024

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के पहले सीजन का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई चैंपियंस और रेड कार्पेट दिल्ली के बीच शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्श में खेला गया। वीरेंदर सहवाग की गैरमौजूदगी में मुंबई चैंपियंस ने दिल्ली टीम को आसानी के साथ 60 रनों से हरा दिया और लीग के फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

इस मैच की बात करें तो मुंबई चैंपियंस के लिए फिल मस्टर्ड, निर्वान अत्री और अभिषेक झुनझुनवाला ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज फिल मस्टर्ड ने 34 गेंद पर 73 रन, अत्री ने 27 गेंद पर 56 रन और अभिषेक ने 29 गेंद पर 51 रन बनाए। इन तीनों की पारियों की बदौलत मुंबई ने 3 विकेट खोकर 253 रन का स्कोर खड़ा किया। फिल मस्टर्ड को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। जवाब में दिल्ली की टीम 193 रन ही बना पाई और 60 रन से मुकाबला हार गई।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई चैंपियंस को शानदार शुरुआत मिली और 105 रनों पर टीम ने पहला विकेट गंवाया और अभिषेक झुनझुनवाला 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद मस्टर्ड और झुनझुनवाला ने पारी को रफ़्तार दी तो अंत में पीटर ट्रेगो और रजत सिंह ने भी शानदार पारियां खेलीं और टीम का स्कोर 20 ओवर में 250 के पार पहुंचा दिया। रजत सिंह ने अंत में 15 गेंदों पर 43 रन बनाये तो ट्रेगो ने 20 रनों की अहम पारी खेली।

जवाब में रेड कार्पेट दिल्ली को पहले ओवर में ही करारा झटका लगा और इन फॉर्म बल्लेबाज रिचर्ड लेवी मात्र एक रन पर रनआउट हो गए। फरमान अहमद और असेला गुणारत्ने ने भी अपनी बल्लेबाजी से निराश किया। एक समय पर दिल्ली टीम ने 78 रनों पर 6 विकेट गंवा दिए थे लेकिन अंत में यशपाल शर्मा के 51 व बिपुल शर्मा के 61 रनों के चलते दिल्ली ने मैच को बनाकर रखा और 20 ओवर की समाप्ति पर दिल्ली 8 विकेट खोकर 193 रन ही बना पाई।

Quick Links