IVPL 2024 : भारत पहुंचे 'यूनिवर्स बॉस', प्रमुख टी20 लीग में लेंगे हिस्सा

Rahul
Photo Courtesy : IVPL 2024
Photo Courtesy : IVPL 2024

वेस्टइंडीज (West Indies) के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (IVPL 2024) के पहले सीजन के लिए रविवार को ग्रेटर नोएडा पहुंच चुके हैं। वह शहीद विजय सिंह पाठिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सोमवार को होने वाले बड़े मुकाबले के लिए टीम के साथ जुड़ जाएंगे। क्रिस गेल तेलंगाना टाइगर्स की कमान संभालेंगे। उनके नोएडा आने से फैंस में उत्साह बढ़ गया है। सभी फैंस ग्रेटर नोएडा में अपने चहेते खिलाड़ी की पॉवर हिटिंग देखने के लिए तैयार हैं।

बीवीसीआई के एक्टिंग प्रेसिडेंट और आईवीपीएल चेयरमैन श्री प्रवीण त्यागी ने इसको लेकर कहा, "हम ग्रेटर नोएडा में क्रिस गेल का स्वागत करने के लिए काफी खुश हैं। उनकी मौजूदगी से इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग को नया उत्साह मिलेगा। हमें उनकी पॉवर हिटिंग देखने के लिए शिद्दत से इंतजार है।"

क्रिस गेल सोमवार को वीवीआईपी उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपनी टीम तेलंगाना टाइगर्स के लिए एक्शन में नजर आएंगे। इस लीग का आयोजन बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट इन इंडिया (BVCI) द्वारा किया जा रहा है। इस लीग के सभी मुकाबले ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पाठिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित हो रहे हैं, जिसमें सुरेश रैना, हर्षल गिब्स, मुनाफ पटेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

लीग स्टेज का अंत 1 मार्च को रेड कार्पेट दिल्ली और तेलंगाना टाइगर्स के मुकाबले के बाद होगा। इस लीग में दोपहर के मुकाबले भारतीय समयानुसार दो बजे से खेले जा रहे हैं। वहीं दिन का दूसरा मैच शाम के समय भारतीय समयानुसार 7 बजे से शुरू होता है। आईवीपीएल का फाइनल मुकाबला 3 मार्च को खेला जाएगा। नॉकआउट मैच से पहले हर दिन डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे।

तेलंगाना टाइगर्स ने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला था जहाँ टीम को मुंबई चैंपियंस के खिलाफ हार नसीब हुई थी। लेकिन अब टीम को उम्मीद होगी कि क्रिस गेल के आने से उनकी टीम सोमवार को होने वाले सुरेश रैना के नेतृत्व वाली टीम को चुनौती देकर जीत हासिल करेगी।

Quick Links

Edited by Rahul