Create
Notifications

BBL में मेलबर्न रेनेगेड्स से अलग हुए ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज

जेम्‍स पैटिंसन ने परिवार के साथ समय बिताने का हवाला देते हुए रेनेगेड्स से अलग होने का फैसला लिया
जेम्‍स पैटिंसन ने परिवार के साथ समय बिताने का हवाला देते हुए रेनेगेड्स से अलग होने का फैसला लिया
Vivek Goel

तेज गेंदबाज जेम्‍स पैटिंसन (James Pattinson) ने मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) से नाता तोड़ लिया है और वो उनके लिए बिग बैश लीग 2022 (Big Bash League 2022) में नहीं खेलेंगे। ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैटिंसन ने 2020 सीजन से पहले रेनेगेड्स के साथ तीन साल का अनुबंध किया था, लेकिन वो फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ रहे हैं जबकि उनके करार का एक साल बचा है।

मेलबर्न रेनेगेड्स ने गुरुवार को एक बयान के जरिये पैटिंसन के जाने की पुष्टि की। बयान में कहा गया, 'पैटिंसन से आगामी सीजन का करार किया गया था, लेकिन क्‍लब और उन्‍होंने संयुक्‍त रूप से अलग होने पर सहमति जताई।' पैटिंसन ने अपने परिवार के साथ समय बिताने का हवाला देते हुए फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ने का फैसला लिया।

पैटिंसन के हवाले से कहा गया, 'दुर्भाग्‍यवश मैं अपने विदेशी क्रिकेट प्रतिबद्धता और मेरी हालत को देखते हुए सीजन के कुछ हिस्‍से में खेल सकता था। मुझे दिसंबर में अपने शरीर को आराम देने की जरूरत थी, जिसके लिए ब्रेक चाहिए था और क्रिसमस का समय अपने परिवार के साथ बिताना चाहता था। मैं रेनेगेड्स को अपने समय के लिए धन्‍यवाद देना चाहता हूं और उन्‍हें सीजन के लिए शुभकामनाएं देता हूं।'

बीबीएल टीमें इस समय घरेलू खिलाड़‍ियों से करार करने के लिए खुली है और नया ड्राफ्ट सिस्‍टम भी लागू किया गया है ताकि इस सीजन में विदेशी खिलाड़‍ियों को चुने।

मेलबर्न रेनेगेड्स के महाप्रबंधक जेम्‍स रोसेनगार्टन ने कहा, 'हम उनकी स्थिति समझ सकते हैं। वो अपनी काउंटी और राज्‍य क्रिकेट प्रतिबद्धताओं को प्राथमिकता दे रहे हैं और हम उनकी तारीफ करते हैं कि उन्‍होंने सामने आकर हमसे यह बातें की। जेम्‍स सिर्फ सीजन के हिस्‍से के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। हमारा मानना है कि हमारे लिए सर्वश्रेष्‍ठ विकल्‍प होगा कि ऐसे खिलाड़ी की तलाश करें जो पूरी तरह रेनेगेड्स के लिए समर्पित रहे। इस फैसले के समय ने हमें अनुमति दी कि हम एक खिलाड़ी पर निशाना साध सकते हैं, जो टीम में संतुलन लेकर आए।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...