Create

जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने विराट कोहली से घंटो हुई बातचीत का खुलासा किया, बताया कि क्‍या सीख मिली

जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को विराट कोहली से बातचीत करने से काफी मदद मिली
जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को विराट कोहली से बातचीत करने से काफी मदद मिली

भारतीय महिला (India Women Cricket team) क्रिकेटर जेमिमा रॉड्रिग्‍ज (Jemimah Rodrigues) ने बताया कि हाल ही में उनकी मुलाकात आधुन‍िक युग के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) से हुई थी।

33 साल के विराट कोहली कई युवाओं और आगामी क्रिकेटरों के आदर्श हैं। कोहली ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में उतार-चढ़ाव को बखूबी संभाला और ऐसे चुनिंदा ही क्रिकेटर्स हैं, जिन्‍होंने खेल के प्रति उन जैसा प्‍यार और जुनून दिखाया है।

पता हो कि जेमिमा रॉड्रिग्‍ज भारत की युवा प्रतिभाशाली बल्‍लेबाजों में से एक मानी जाती हैं, लेकिन पिछले कुछ समय में वनडे में खराब फॉर्म के कारण उन्‍हें आईसीसी महिला वनडे वर्ल्‍ड कप 2022 के लिए टीम में जगह नहीं मिली है।

20 साल की रॉड्रिग्‍ज को काफी क्षमतावान खिलाड़‍ियों में से एक माना जाता है और टी20 प्रारूप में उनके आंकड़ें भी गजब के हैं। युवा महिला क्रिकेटर ने बताया कि उन्‍हें और स्‍मृति मंधाना को विराट कोहली-अनुष्‍का शर्मा के साथ कैफे में बातचीत करने का मौका मिला था।

चार घंटे तक हमारे बीच हुई बातचीत: रॉड्रिग्‍ज

जेमिमा रॉड्रिग्‍ज ने बताया कि उन लोगों ने विराट कोहली से कुछ समय बातचीत की गुजारिश की थी, लेकिन यह बातचीत करीब चार घंटे तक हुई और पूर्व भारतीय कप्‍तान से मिलकर रॉड्रिग्‍ज-मंधाना को काफी खुशी हुई। रॉड्रिग्‍ज ने बताया कि मुश्किल चरण से वो गुजर रही थी, ऐसे में कोहली उनके लिए प्रेरणास्रोत बने।

द रणवीर शो पर बातचीत करते हुए जेमिमा ने कहा, 'स्‍मृति और मुझे कोहली से बात करने का मौका मिला। हमने उनसे पूछा कि विराट भैया आपसे बैटिंग के बारे में बात करना है, क्‍या हम मिल सकते हैं? हम लोग न्‍यूजीलैंड के एक ही होटल में थे। उन्‍होंने कहां, हां बिलकुल आ जाओ। तो उन्‍होंने हमें कैफे में बुलाया और वहां अनुष्‍का शर्मा भी थी। हमने उनसे कुछ ही मिनट मांगे थे, लेकिन हमने चार घंटे तक बातचीत की। हमने आधे घंटे बल्‍लेबाजी के बारे में बातचीत की, लेकिन इसके बाद इधर-उधर की बातें की।'

रॉड्रिग्‍ज ने आगे कहा, 'कई चीजें कही गईं। हमने बल्‍लेबाजी के बारे में काफी बातचीत की, तो मुझे लगता है कि मैं उस मामले में भाग्‍यशाली रही। मुझे इतने दिग्‍गज व्‍यक्ति से मिलने का मौका मिला। हम सही समय पर उनसे मिले और उन्‍होंने मुझे प्रेरणा दी और जिस दौर से मैं गुजर ही थी, उसमें मदद की।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment