Create

''हमें अब इस टेस्ट जर्सी को नए मुकाम पर पहुँचाना है''

Rahul
Photo- Jemimah Rodrigues (Credit: BCCI Women)
Photo- Jemimah Rodrigues (Credit: BCCI Women)

भारतीय महिला टीम (Indian Women's Cricket Team) ने कल दिग्गज व युवा खिलाड़ियों की उपस्थिति में टेस्ट टीम की जर्सी का अनावरण किया। झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) और मिताली राज (Mithali Raj) ने मिलकर सभी खिलाड़ियों को उनकी टेस्ट जर्सी दी और इस दौरान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) भी मौजूद रही। भारतीय टीम की मध्यक्रम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) को भी झूलन गोस्वामी और मिताली राज द्वारा टेस्ट जर्सी दी गई, जिसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक भावुक सन्देश लिखा जो भारतीय क्रिकेट फैन्स के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। भारतीय टीम 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलेगी।

यह भी पढ़ें - हरमनप्रीत कौर ने रोहित शर्मा, एमएस धोनी और विराट कोहली को लेकर कही बड़ी बातें

जेमिमा रोड्रिग्स ने टेस्ट जर्सी मिलने के बाद इन्स्टाग्राम पर भावुक सन्देश लिखा और कहा कि आज हमें रमेश सर ने टीम मीटिंग के लिए बुलाया और हमें भारतीय महिला टीम का इतिहास भी बताया। शुरुआत से लेकर अब तक जिन खिलाड़ियों की वजह से आज टीम है और उस टीम का हम हिस्सा हैं, उनकी चुनौतियों को हमारे सामने दिखाया गया। उसके बाद फिर हमारी दो दिग्गज मिताली राज और झूलन गोस्वामी ने हमारे साथ जो अनुभव बांटा है, वह इसी विरासत का हिस्सा है। मीटिंग का अंत हुआ और हम सभी ने सोचा कि हमारा सबसे बड़ा दायित्व यह है कि हमें उन खिलाड़ियों का सम्मान रखना है, जो हम से पहले आये थे। हमें अब इस टेस्ट जर्सी को एक अच्छे मुकाम पर पहुँचाना है।

जेमिमा रोड्रिग्स ने इस भावुक सन्देश को लेकर आगे कहा कि आगामी दो टेस्ट मैचों ( इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ) को हम एक बड़े उद्देश्य के लिए खेलेंगे और जो हम सभी ने माना है कि हम हर उस लड़की के लिए खेलेंगे जो खेल से जुडी हुई है और आगे खेलने की ख्वाइश रख रही है। जेमिमा रोड्रिग्स ने महिला खेल को लेकर बड़ी भावुकता के साथ यह सन्देश लिखा और महिला क्रिकेट की विरासत को भी एक नए मुकाम पर पहुँचाने की बड़ी बात कही है। जेमिमा ने भावुक सन्देश के साथ अपनी फोटो भी इन्स्टाग्राम पर शेयर की, जिसमें झूलन गोस्वामी और मिताली राज उन्हें यह खूबसूरत और गर्व करने वाला तोहफा देती हुई नजर आ रही हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment