आईपीएल मिस करने के बाद मैं...ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's ODI Series: Game 2

ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जोश हेजलवुड आईपीएल 2024 में खेलते हुए नहीं नजर आएंगे और इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादा से ज्यादा मुकाबले खेलना चाहते हैं ताकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी तैयारी बेहतर हो सके।

दरअसल जोश हेजलवुड आईपीएल 2024 के लिए किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। आईपीएल ऑक्शन के दौरान किसी भी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई थी। इसकी वजह ये थी कि जोश हेजलवुड के पूरे सीजन खेलने को लेकर संशय था और इसी वजह से किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा।

जोश हेजलवुड के मुताबिक आईपीएल उन्होंने मिस कर दिया है और इसी वजह से वो ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा,

मैं आईपीएल में नहीं खेल पाउंगा और इसी वजह से बाकी जगह ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहता हूं।

जोश हेजलवुड को आईपीएल ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था

आपको बता दें कि जोश हेजलवुड वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा ले रहे थे। हालांकि तीसरे वनडे मुकाबले में वो नहीं खेलेंगे। अब वो सीधे टी20 सीरीज में ही खेलते हुए नजर आएंगे। जोश हेजलवुड ने आईपीएल में चार सीजन लगातार खेला था। उन्होंने सीएसके और आरसीबी के लिए खेला लेकिन आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। इसके बाद हेजलवुड ने खुद को ऑक्शन में रखा था और अपनी ब्रेस प्राइस दो करोड़ रखी थी। हालांकि किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने के लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज तेज गेंदबाजों पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क के लिए काफी महंगी बोली ऑक्शन के दौरान लगी थी। स्टार्क तो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें केकेआर ने खरीदा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता