Create
Notifications

द हंड्रेड को लगा करारा झटका, दुनिया के दो दिग्‍गज खिलाड़ी नहीं होंगे शामिल

केन विलियमसन
केन विलियमसन
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड की पहली 100 बॉल प्रतिस्‍पर्धा द हंड्रेड 2021 को फिर तगड़ा झटका लगा क्‍योंकि गुरुवार को दुनिया के दो दिग्‍गज खिलाड़ी केन विलियमसन और शाहीन अफरीदी ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया।

विलियमसन ने कोहनी की चोट का हवाला देते हुए बर्मिंघम फिनिक्‍स के साथ £80,000 (82.3 लाख रुपए) का अनुबंध छोड़ा।

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान को इस साल की शुरूआत में बाएं हाथ की कोहनी में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से बाहर बैठे थे।

हालांकि, केन विलियमसन इस समय यूके में हैं और फिनिक्‍स के साथ मेंटर के रूप में जुड़े रह सकते हैं। एजबेस्‍टन आधारित फ्रेंचाइजी ने विलियमसन के हमवतन फिन एलेन को विकल्‍प के रूप में अपने साथ जोड़ा है।

एलेन को आईपीएल 2021 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने साथ जोड़ा था। वह टी20 ब्‍लास्‍ट में लंकाशायर के दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर हैं। अब वो द हंड्रेड में हिस्‍सा लेने के लिए टूर्नामेंट के बाद यूके में ही रूकेंगे।

पाकिस्‍तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अंतरराष्‍ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण फिनिक्‍स का अनुबंध छोड़ा।

पाकिस्‍तान को 27 जुलाई से 20 अगस्‍त तक कैरेबियाई दौरे पर कुछ सीमित ओवर मुकाबले खेलना है, जब द हंड्रेड का आयोजन होगा।

फिनिक्‍स को अफरीदी के विकल्‍प की घोषणा करना बाकी है। एडम जंपा भी इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं। जंपा इस समय ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में शामिल हैं, जो जुलाई-अगस्‍त में वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश दौरे पर होगी।

विलियमसन और अफरीदी द हंड्रेड से हटने वाले दो दिग्‍गज खिलाड़ी हैं। इससे पहले डेविड वॉर्नर, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और कगिसो रबाडा भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं।

लुंगी एनगिडी और वहाब रियाज खेलेंगे

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी और पाकिस्‍तान के अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज वेल्‍श फायर व ट्रेंट रॉकेट्स से जुड़ेंगे।

एनगिडी के पांच मैच खेलने की उम्‍मीद है। प्रोटियाज के आयरलैंड दौरे पर सीमित ओवर सीरीज खेलने के बाद वह झाय रिचर्डसन की जगह लेंगे। वहीं वहाब रियाज ऑस्‍ट्रेलिया के नाथन कूल्‍टर नाइल की जगह लेंगे।

द हंड्रेड शुक्रवार को वाइल्‍डकार्ड ड्राफ्ट आयोजित करेगा, जिसमें सभी पुरुष टीमें एक घरेलू खिलाड़ी को उसके टी20 ब्‍लास्‍ट में प्रदर्शन के आधार पर अपने साथ जोड़ सकती हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...