KBC में रविचंद्रन अश्विन से जुड़ा 25 लाख रूपये का पूछा गया ये सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब?

Neeraj
West Indies vs India, 2nd men
West Indies vs India, 2nd men's Test, Trinidad 2023

टीवी जगत का सबसे लोकप्रिय क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का नया सीजन शुरू हो चुका है। इस सीजन में प्रतिभागियों से क्रिकेट से जुड़े कई सवाल पूछे जा रहे हैं जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हाल ही में शो में भारतीय (Team India) क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन से जुड़ा 25 लाख रूपये का एक सवाल पूछा गया जिसका जवाब लगभग हर क्रिकेट फैन को अच्छे से पता था।

दरअसल, शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से सवाल पूछा कि वो कौन सा इकलौता भारतीय क्रिकेटर है जिसने पिता और बेटे दोनों का विकेट लिया है? इस सवाल के ऑप्शन थे, ए. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), बी. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), सी. इशांत शर्मा (Ishant Sharma), डी. मोहम्मद शमी (Mohamaad Shami)। आपको बता दें इस सवाल का सही जवाब बी ऑप्शन है यानी रविचंद्रन अश्विन है।

दाएं हाथ के दिग्गज स्पिनर अश्विन ने हाल ही में वेस्टइंडीज के दौरे पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में तेजनारायण चंद्रपॉल को आउट करके यह खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था। अश्विन ने इससे पहले 2011 में तेजनारायण के पिता शिवनारायण चंद्रपॉल का विकेट भी हासिल किया था। अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में कुल पांच बार उनका विकेट चटकाया है।

अश्विन पिता-बेटे को आउट करने वाले पहले भारतीय और दुनिया के 5वें खिलाड़ी बने थे। उनसे पहले ये कारनामा नसीम अकरम, मिचेल स्टार्क, साइम हार्मर और इयान बॉथम ने किया था। बता दें कि कुछ दिनों पहले इसी शो के एक एपिसोड में युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था जिसका बॉलीवुड अभिनेत्री सैयामी खेर ने बिल्कुल सही जवाब दिया था।

गौरतलब है कि अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली दो मैचों की टेस्ट पारियों में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया था। उन्होंने कुल 15 विकेट हासिल किये थे और बल्लेबाजी के दौरान एक अहम अर्धशतकीय पारी भी खेली थी। टीम इंडिया ने सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया था। अश्विन इन दिनों एक्शन से दूर हैं, क्योंकि लिमिटेड ओवरों के फॉर्मट में उन्हें अब इतने ज्यादा मौके नहीं मिलते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now