केविन पीटरसन ने बताया कौन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को दिलाएगा ट्रॉफी, युवा बल्लेबाज की तारीफ की

Rahul
South Africa v India - 3rd T20I
शुभमन गिल का हालिया फॉर्म अभी अच्छा नहीं रहा है

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पिछले 10 साल से एक भी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है। साल 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने आखिरी बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। पिछले साल हुए वर्ल्ड कप में भी जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निराशाजनक हार मिली। लेकिन इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज रहे और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) का मानना है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) ही वह खिलाड़ी है जो भारत को आईसीसी खिताब दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इसी साल के मध्य में यूएसए और वेस्टइंडीज में सयुंक्त रूप से होगा। भारतीय क्रिकेट टीम भी इस बार पूरी तैयारी के साथ इस टूर्नामेंट में भाग लेगी। टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ हुए एक इंटरव्यू में केविन पीटरसन से सवाल किया गया कि आगामी आईसीसी इवेंट्स में भारत के लिए कौन सा खिलाड़ी फर्क ला सकता है और टीम को विजेता बना सकता है? केविन पीटरसन ने जवाब में शुभमन गिल का नाम लिया और कहा कि, 'वह शुभमन गिल होंगे। यही वह खिलाड़ी होगा।

केविन पीटरसन ने साथ ही भारत और वेस्टइंडीज की परिस्थितियों को समान्तर माना है और उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा है कि, 'भारत में जो परिस्थितियां होती है वो विंडीज जैसी ही रहती है। वहां की पिचों पर काफी नीचा बाउंस रहता है। वहां गेंद स्पिन होती है लेकिन वहां की पिच बेहतरीन पाई जाती है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप के अपने लीग स्टेज के मुकाबले यूएसए में खेलेगी। भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को होगा तो 9 जून को पाकिस्तान से जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलेगी। 12 जून को यूएसए और 15 जून को कनाडा के साथ टीम इंडिया का मुकाबला खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul