केविन पीटरसन ने फिर से एमएस धोनी को ट्रोल किया, इस बार शेयर किया विकेट लेने का वीडियो

Neeraj
पीटरसन के इन वीडियोज पर धोनी ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है
पीटरसन के इन वीडियोज पर धोनी ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बीते दिन उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया और फैंस के सामने सबूत पेश करते हुए यह बात स्पष्ट किया था कि वह महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के पहले टेस्ट विकेट नहीं है। बुधवार को पीटरसन ने फिर से धोनी के मजे लेने के लिए सोशल मीडिया पर एक और वीडियो साझा किया, यह वीडियो साल 2007 में खेले गए टेस्ट मैच का जिसमें उन्होंने धोनी का विकेट चटकाया था।

दरअसल, बात साल 2017 की है जब धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी संभाल रहे थे। इस दौरान कमेंट्री में मौजूद पीटरसन ने ईयर माइक में मनोज तिवारी के साथ हो रही बातचीत में धोनी को शामिल कर लिया लिया था। पीटरसन ने कहा था कि वह माही से बेहतर गोल्फर हैं। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने मनोज से यह बात धोनी को बताने को भी कही थी, जिसका धोनी ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। धोनी ने पीटरसन को कहा था, "आप अब भी मेरे पहले टेस्ट विकेट हैं।"

बीते दिन धोनी को गलत साबित करने के लिए पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज पीटरसन ने इंस्टाग्राम पर साल 2011 में लॉर्ड्स टेस्ट मैच का वही वीडियो साझा किया जिसमें वह धोनी की गेंद पर आउट हुए थे। हालाँकि, ऑन फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट दिया लेकिन तीसरे अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया था। पीटरसन ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "सबूत एकदम साफ कर रहा है। मैं धोनी का पहला टेस्ट विकेट नहीं था। हालांकि, गेंद अच्छी थी एमएस।"

पीटरसन सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस के साथ जारी मस्ती-मजाक को काफी पसंद कर रहे हैं और इसी वजह से उन्होंने एक और पुराना वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने धोनी को अपना शिकार बनाया था। यह भारत के इंग्लैंड दौरे में तीसरे टेस्ट के दौरान हुआ था और धोनी उस दिन अच्छे फॉर्म में थे।

विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने सिर्फ 81 गेंदों पर 92 रन बनाए थे और शतक बनाने के करीब थे। पीटरसन के विरुद्ध बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में धोनी ने एक बड़ा हिट लगाया जो ठीक से उनके बल्ले भी नहीं आया और गेंद हवा में काफी ऊपर चली गई, जिसे बाउंड्री लाइन पर खड़े एलिस्टेयर कुक ने लपक लिया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now