Create
Notifications

केविन पीटरसन ने टी20 क्रिकेट में नया नियम जोड़ने के लिए कहा, ट्विटर पर लोगों ने उड़ाई खिल्ली 

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 27 Apr 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और आईपीएल (IPL 2021) में मौजूदा कमेंटेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ट्वीट करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर (ICC) और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England cricket board) को क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में एक बड़ा बदलाव करने का सुझाव दिया है। केविन पीटरसन ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं टी20 क्रिकेट में एक और नियम जोड़ना चाहूँगा और साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में इस नियम को जोड़ सकती है। यदि कोई बल्लेबाज 100 मीटर से लम्बा छक्का लगाता है, तो उसे 6 रन की बजाय 12 रन देने चाहिए। केविन पीटरसन के इस सुझाव को लेकर उनकी पोस्ट पर लोगों ने कमेन्ट किये। कुछ ने सहमती जताई. तो कुछ ने उनके इस सुझाव का मजाक उड़ाते हुए चुटकी ली है।

टी20 क्रिकेट में साल दर साल नए नियम आते रहते है। साथ क्रिकेट में नए फॉर्मेट का इजाद होना शुरू हुआ है। टेस्ट मैच, एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट के बाद टी10 सभी के सामने आया और 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट की शुरुआत होने वाली है। इसलिए खेल को और भी ज्यादा दिलचस्प बनाने के लिए नए-नए नियमों का होना जरुरी हो गया। इसलिए केविन पीटरसन ने भी यह सुझाव ट्वीट करते हुए आईसीसी और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सामने रखा है। पीटरसन के इस ट्वीट पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और कोच रहे डैरेन लेहमन ने हँसते हुए इमोजी शेयर की, तो इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज डैरेन गौफ ने भी कहा कि आपने नासमझी दिखा दी है।

दिग्गज खिलाड़ियों के कमेन्ट के बाद ट्विटर पर लोगों ने भी पीटरसन का मजाक उडाना शुरू कर दिया। कई लोगों ने सभी नियम बदलने की मांग की, तो कई ने कहा की इस तरह का बदलाव असंभव है। एक दर्शक ने पीटरसन से कहा कि केकेआर फैन्स के तौर पर मैं चाहती हूँ कि जब भी टीम एक विकेट ले, तो उसे दो विकेट दिए जाए। किसी ने सवाल करते हुए पूछा कि अगर कोई रिवर्स स्वीप में छक्का लगा दे, तो उसे कितने रन देने चाहिए? एक दर्शक ने गेंदबाजों के प्रति अपना विचार रखते हुए मजाकिया अंदाज़ में कहा कि यदि कोई गेंदबाज 150 से ऊपर की गेंदबाजी करता है तो उसे 1 की बजाय 2 गेंद देनी चाहिए।

Published 27 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now