ILT20 की ट्रॉफी के साथ नजर आये किरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो, MI ने साझा किया खास वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: MI Emirate Twitter Snapshots
Picture Courtesy: MI Emirate Twitter Snapshots

शनिवार को खेले गए ILT20 2024 के फाइनल मुकाबले में एमआई अमीरात ने दुबई कैपिटल्स को 45 रनों से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। पहले बल्लेबाजी निकोलस पूरन की अगुवाई वाली एमआई अमीरात ने 3 विकेट खोकर 208 रन बनाये थे, जवाब में दुबई की टीम 7 विकेट गंवाकर 163 रन ही बना पाई। मैच के बाद किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) शानदार तरीके से ट्रॉफी को लेकर फोटोशूट करवाने के लिए जाते नजर आये।

एमआई अमीरात ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया। इस वीडियो में पोलार्ड अपने साथी खिलाड़ी ब्रावो के साथ मिलकर ट्रॉफी उठाकर चलते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान दोनों से सवाल पूछा जाता है कि आप दोनों ने साथ में कितनी ट्रॉफियां जीती हैं? इसके जवाब में पोलार्ड ने कहा इस सवाल का जवाब फैंस को देने दीजिये।

एमआई अमीरात ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

इतने विनम्र दिग्गज। वैसे क्या आप इनकी ट्रॉफियों की गिनती जानते हैं?

गौरतलब है कि एक खिलाड़ी के तौर पर सबसे ज्यादा टी20 टूर्नामेंट के फाइनल जीतने का रिकॉर्ड स्टार ऑलराउंडर ब्रावो के नाम दर्ज है। वह 17 बार यह कारनामा कर चुके हैं। वहीं, 16 फाइनल के साथ पोलार्ड इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर काबिज हैं। पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज 15 फाइनल के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

ब्रावो और पोलार्ड लम्बे समय तक आईपीएल का हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा ये दोनों दिग्गज विश्व की अन्य निजी टी20 लीग्स में खेलते हैं। कई बार ब्रावो को खिलाड़ी के तौर पर ज्यादा ट्रॉफी जीतने के लिए पोलार्ड को ट्रोल करते हुए भी देखा गया है।

इस टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद अब पोलार्ड और ब्रावो आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ेंगे। मेगा लीग में पोलार्ड मुंबई इंडियंस की टीम के बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाते हैं। वहीं, ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul