Create
Notifications

भारत के हाथों टी20 सीरीज गंवाने के बाद किरोन पोलार्ड ने दिया बड़ा बयान

वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने अपने खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन की तारीफ की
वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने अपने खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन की तारीफ की
Vivek Goel

भारत (India Cricket team) ने शुक्रवार को वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 8 रन से मात दी। बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेले गए मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 178/3 का स्‍कोर बना सकी।

इसी के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज अपने नाम की और 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 6 विकेट से जीता था। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच रविवार को खेला जाएगा।

भारत के हाथों टी20 इंटरनेशनल सीरीज गंवाने के बाद वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने कहा कि वह अपने खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन से खुश हैं और उनकी टीम का कार्य प्रगति पर है। मैच के बाद पोलार्ड ने कहा, 'रोवमैन पॉवेल का प्रदर्शन शानदार रहा। निकोलस पूरन के साथ उसकी साझेदारी ने हमें लगभग जीत दिला दी थी। मैं अपनी टीम के खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन से खुश हूं।'

किरोन पोलार्ड ने आगे कहा, 'गेंद अच्‍छी तरह स्विंग हो रही थी और भारत के पास अच्‍छे गेंदबाज हैं। आपको गेंदबाजों को उनका जरूरी श्रेय देना होगा। पहले मैच में आप कह सकते थे कि मिडिल ओवर्स में हमारा प्रदर्शन धीमा था, लेकिन हमने इसमें सुधार किया। हम यह नहीं कह सकते कि बल्‍लेबाजों के कारण मैच से बाहर हुए। हम इसे अलग तरीके से देख सकते हैं कि कैसे वो 8 रन बना पाते। हमारा कार्य प्रगति पर है।'

पूरन-पॉवेल ने रोमांचक बनाया मुकाबला

बता दें कि 187 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज ने 59 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। यहां से निकोलस पूरन (62) और रोमवैन पॉवेल (68*) ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी करके वेस्‍टइंडीज की दमदार वापसी कराई थी।

दोनों बल्‍लेबाज लगभग हर ओवर में एक बाउंड्री निकालने में कामयाब हो रहे थे। दोनों के क्रीज पर रहने के कारण स्थिति ये आ गई थी कि विंडीज को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 29 रन की दरकार थी।

तब भुवनेश्‍वर कुमार ने पारी का 19वां ओवर डाला और केवल 4 रन देकर पूरन का महत्‍वपूर्ण विकेट लिया। आखिरी ओवर में कैरेबियाई टीम को जीत के लिए 25 रन बनाने थे, लेकिन वह 8 रन से पिछड़ गई।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...