Create

केकेआर को पैट कमिंस की कमी नहीं खली, पूर्व ओपनर का बयान

पैट कमिंस (Photo Credit - IPLT20)
पैट कमिंस (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने पैट कमिंस (Pat Cummins) के केकेआर टीम (Kkr Team) से बाहर होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कमिंस भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स टीम से बाहर हो गए हों लेकिन उनकी कमी टीम को नहीं खली क्योंकि केकेआर के पास पहले से ही बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं।

आईपीएल 2022 के 61वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से हरा दिया और प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। पुणे में पहले खेलते हुए केकेआर ने निर्धारित 20 ओवरों में 177/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 123/8 का स्कोर ही बना सकी। आंद्रे रसेल (49* एवं 3/22) ने मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया।

पैट कमिंस इस मुकाबले में नहीं खेल रहे थे लेकिन इसके बावजूद केकेआर ने गेंदबाजी डिपार्टमेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया। क्रिकट्रैकर पर बातचीत के दौरान वसीम जाफर ने कहा, "पैट कमिंस की कमी शायद केकेआर को नहीं खली। इसकी वजह ये है कि टिम साउदी और आंद्रे रसेल जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं और उमेश यादव ने भी वापसी कर ली है। टीम को उनका पुराना कॉम्बिनेशन मिल गया है जो काफी काम कर रहा है।"

इंजरी की वजह से पैट कमिंस टूर्नामेंट से हुए बाहर

आपको बता दें कि पैट कमिंस इंजरी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। कमिंस को हिप इंजरी की प्रॉब्लम है। हालांकि उनकी ये दिक्कत ज्यादा बड़ी नहीं है लेकिन व्यस्त इंटरनेशनल शेड्यूल को देखते हुए एहतियातन वो आगे के आईपीएल मैचों में नहीं खेलेंगे।

पैट कमिंस की अगर बात करें तो आईपीएल में उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा था। गेंदबाजी में वो उस हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसके लिए जाने जाते हैं। कमिंस ने 5 मैचों में सिर्फ 7 विकेट लिए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment