केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने की वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का तोड़ा रिकॉर्ड

India Cricket WCup
श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 208 रन जोड़े

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (CWC 2023) के लीग स्टेज का अंत हो चुका है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket Team) को एकतरफा 160 रनों से मात दी है और टूर्नामेंट में लगातार 9वीं जीत प्राप्त कर ली है। भारत की इस जीत में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और केएल राहुल (KL Rahul) का अहम योगदान रहा। दोनों खिलाड़ियों ने शानदार शतक जमाये और टीम का टोटल 400 के पार पहुँचाया। श्रेयस अय्यर ने 128 रनों की नाबाद पारी खेली तो राहुल ने 102 रन बनाये दोनों खिलाड़ियों के बीच 208 रनों की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी हुई।

भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरूआत दी थी। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई रोहित शर्मा, शुभमन गिल और नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये। विराट कोहली ने बेहतरीन अर्धशतक जमाए लेकिन 200 रनों के स्कोर पर विराट कोहली के रूप में टीम इंडिया ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया। श्रेयस अय्यर ने यहाँ से केएल राहुल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 208 रन जोड़े। वर्ल्ड कप इतिहास की यह चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की इस साझेदारी ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के रिकॉर्ड को पछाड़ दिया है।

वर्ल्ड कप इतिहास में माइकल क्लार्क और ब्रैड होज ने इससे पहले नीदरलैंड्स के खिलाफ ही साल 2007 में 204 रनों की बड़ी साझेदारी की थी लेकिन अब यह रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाजों के नाम हो गया है। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने पिछले भारतीय रिकॉर्ड को भी पछाड़ दिया है। टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टूर्नामेंट में 165 रनों की साझेदारी चौथे विकेट के लिए की थी। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने इस साझेदारी में 97 रन जोड़े तो राहुल ने 102 रनों का योगदान दिया जबकि 9 रन अतिरिक्त रहे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now