केएस भरत ने 'प्राण प्रतिष्ठा' से पहले खास अंदाज में अपने शतक को किया भगवान राम को समर्पित, वीडियो आया सामने

Neeraj
Picture Courtesy: KS Bharat Instagram
Picture Courtesy: KS Bharat Instagram

अहमदाबाद में खेले गए पहले अनाधिकारिक टेस्ट (India A vs England A) में भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शानदार शतक जड़ा और टीम की हार को टालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत की दूसरी पारी में अपना शतक पूरा करने के बाद भरत ने एक खास तरह का सेलिब्रेशन मनाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है।

बता दें कि इंग्लैंड का भारत दौरा 25 जनवरी से हैदराबाद में खेले जाने मैच से शुरू होगा। सीरीज के आगाज से पहले भारत की ए टीम ने इंग्लैंड लायंस के साथ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक अनाधिकारिक टेस्ट मुकाबला खेला, जो कि ड्रा रहा। मैच की चौथी पारी में दाएं हाथ के बल्लेबाज भरत शानदार लय में दिखे, उन्होंने 165 गेंदों में नाबाद 116 रन बनाये। शतक बनाने के बाद युवा बल्लेबाज ने इसे भगवान श्री राम को समर्पित किया और धनुष से बाण चलाने का पोज बनाया। उनका श्री राम को प्रणाम करना और धनुष से बाण चलाने का अंदाज फैंस को बहुत पसंद आ रहा है।

इस वाकये का वीडियो भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज भरत ने इंस्टा पर साझा किया और कैप्शन में लिखा,

याद रखने योग्य एक पारी।

गौरतलब है कि 22 जनवरी को आयोध्या में भगवान श्री राम के नवनिर्मित मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है, जिसका इंतजार पूरा देश बेसब्री से कर रहा है। इस भव्य आयोजन में शामिल होने के लिए कई बड़ी हस्तियों के अलावा क्रिकेट जगत से सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, एमएस धोनी, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ और कपिल देव समेत कई प्रमुख क्रिकेटरों को भी आमंत्रित किया गया है।

इस मुकाबले की बात करें, तो इंग्लैंड लायंस ने अपनी पहली पारी 553/8 रन पर घोषित कर दी थी। जवाबी पारी में टीम इंडिया 227 रनों पर ढेर हो गई थी। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 163/6 रनों पर घोषित करके मेजबानों को जीत के लिए 490 रनों का टारगेट दिया था। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 426 रन बनाए। भारत ने तीसरे दिन 4 विकेट पर 159 रन बनाए थे और उस पर हार का खतरा मंडरा रहा था। मानव सुथार के साथ मिलकर भरत ने टीम को हार से बचाया।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment