भारत के खिलाफ श्रीलंका के प्रमुख खिलाड़ी के खेलने पर सस्‍पेंस, गंभीर चोट से जूझ रहा है

कुसल परेरा
कुसल परेरा

भारत के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में श्रीलंका के कुसल परेरा के खेलने पर सस्‍पेंस बना हुआ है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज को इस महीने की शुरूआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान कंधे में चोट लगी थी। कुसल परेरा ने इंग्‍लैंड दौरे पर श्रीलंका का नेतृत्‍व भी किया था।

हालांकि, चोट के बावजूद कुसल परेरा ने उस सीरीज में खेलना जारी रखा क्‍योंकि मेहमान टीम के लिए वहां कोई विकल्‍प उपलब्‍ध नहीं था। भारत के खिलाफ सीरीज के लिए घर लौटे परेरा अभ्‍यास सत्र में नहीं दिखे।

एफटी डॉट एलके के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट की मेडिकल टीम लगातार कुसल परेरा की चोट पर नजर रख रही है। भारत के खिलाफ छह सफेद गेंद मैचों में उनकी उपलब्धता पर जल्‍द ही आधिकारिक फैसला आ जाएगा।

कुसल परेरा इंग्‍लैंड के खिलाफ श्रीलंका के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़‍ियों में से एक थे। उन्‍होंने टी20 सीरीज में कुल 54 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्‍होंने पहले वनडे में 81 गेंदों में 73 रन की उम्‍दा पारी खेली थी।

परेरा के नहीं खेलने से श्रीलंका की मुसीबतें बढ़ जाएंगी

यूके का दौरा करने वाली श्रीलंकाई टीम में कुसल परेरा सबसे अनुभवी नामों में से एक थे। 30 साल के परेरा ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए 22 टेस्‍ट, 107 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

अगर कंधे की चोट परेरा को भारत के खिलाफ खेलने से रोकती है तो मेहमान टीम सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत करेगी।

श्रीलंका क्रिकेट ने हाल ही में कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दानुष्‍का गुनाथिलाका पर बायो-बबल उल्‍लंघन के कारण प्रतिबंध लगाया था। ऐसे में सिर्फ धनंजय डी सिल्‍वा ही श्रीलंकाई बल्‍लेबाजी विभाग में एकमात्र अनुभवी विकल्‍प बचेंगे।

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत रविवार को कोलंबो में होगी। नए कप्‍तान दासुन शनाका घरेलू टीम का नेतृत्‍व करेंगे। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि कुसल परेरा समय पर ठीक हो पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel