Create
Notifications

अफगानिस्तान के इस युवा बल्लेबाज को आईपीएल ऑक्शन में मिलेगा खरीददार, पूर्व कोच की प्रतिक्रिया 

लांस क्लूजनर पिछले साल तक अफगानिस्तान टीम के कोच थे
लांस क्लूजनर पिछले साल तक अफगानिस्तान टीम के कोच थे
Ravi Ranjan
visit

आईपीएल की नीलामी (IPL Auction) में अब चंद दिन ही बचे हैं। 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन (Mega Auction) है। इसमें दुनिया भर के 590 खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगेगी। इसमें अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर (Lance Klusener) को उम्मीद है कि इस नीलामी में अफगानिस्तान के युवा बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) को कोई न कोई टीम खरीद लेगी।

सितंबर 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से 20 साल के गुरबाज ने अफगानिस्तान के लिए 18 टी20 इंटरनेशनल और 6 वनडे मैच खेले हैं। अफगानिस्तान के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 18 पारियों में 139.37 के स्ट्राइक रेट से 531 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले साल जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टी20 मैच में 45 गेंदों में 87 रन बनाए थे।

पिछले साल तक अफगानिस्तान टीम के कोच रहे लांस क्लूजनर ने क्रिकबज से कहा,

अगर गुरबाज सुधार करना जारी रखते हैं और मेहनत जारी रखते हैं और बेहद फिट रहते हैं, तो मुझे लगता है कि वह सनसनी बनने वाले हैं। मुझे उम्मीद है कि गुरबाज को आईपीएल में चुना जा सकता है क्योंकि मुझे लगता है कि वह एक शानदार युवा क्रिकेटर हैं और हर समय सीखते रहते हैं। मुझे लगता है कि वे आगे चलकर फैंस का काफी मनोरंजन करने वाले हैं।

आईपीएल में अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ी खेल चुके

आईपीएल में अभी तक अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है। इसमें राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान का नाम शामिल हैं। पिछले सीजन में तीनों खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे। हैदराबाद ने इनमें से किसी को रिटेन नहीं किया।

हालांकि, राशिद खान को नई टीम अहमदाबाद ने ड्राफ्ट कर लिया है। राशिद लीग के सबसे सफल गेंदबाजों में शामिल हैं। अहमदाबाद ने राशिद के अलावा भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम में शामिल किया है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now