'लेग बिफोर विकेट क्या होती है?' - लाइव शो में LBW की फुल फॉर्म सुनकर कंफ्यूज हुए शाहिद अफरीदी, देखें वीडियो 

Neeraj
शाहिद अफरीदी की गिनती पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों में होती है
शाहिद अफरीदी की गिनती पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों में होती है

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की गिनती क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल ऑलराउंडर्स में होती है। अफरीदी मैदान पर अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी के जरिये भी फैंस को दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। इस बीच उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर सुखियां बटोर रहा है जिसे देखने के बाद पता चल रहा है कि अफरीदी को एलबीडब्लू (LBW) की फुल फॉर्म के बारे में पता ही नहीं है। अफरीदी को इस वजह से लाइव शो में शर्मिंदा होना पड़ा था।

दरअसल, उनका एक पुराना वीडियो पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर फिर से वायरल हो रहा है, जिसमें वो एक पाकिस्तानी शो में बतौर मेहमान पहुंचे थे। दरअसल, अफरीदी फैजल कुरैशी के शो 'सलाम जिंदगी' में आए थे। जहां उन्हें एक गेम खेलने के लिए कहा गया। इस गेम में उन्हें होंठों को पढ़कर सही शब्द का अंदाजा लगाना था। हालाँकि, इस दौरान उनके कानों पर हेडफोन लगा हुआ था और उसमें तेज म्यूजिक बज रहा था। गेम के दौरान अफरीदी को 'लेग बिफोर विकेट' का अंदाजा लगाना था।

अफरीदी इस सवाल का आसानी से जवाब दे पाएं, इसके लिए शो के एंकर ने काफी अच्छा प्रयास किया और इशारों के जरिये भी उन्हें समझाया लेकिन वह पहले दो शब्द का ही सही अंदाजा लगा पाए और विकेट शब्द को वो काफी कोशिशों के बाद भी नहीं समझ पाए। इसके बाद हेडफोन हटाने के बाद उन्हें बताया गया कि आखिरी शब्द विकेट था। हालांकि, इसके बाद उन्होंने जो कहा, उसकी किसी ने उम्मीद नहीं थी।

दाएं हाथ के ऑलराउंडर ने कहा कि लेग बिफोर विकेट क्या होती है ये कौन सी भाषा है। मैंने तो इसे पहली बार सुना है। अफरीदी को लगा कि दोनों हिट विकेट को लेग बिफोर विकेट कह रहे हैं। गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी इन दिनों अमेरिका की यूएस मास्टर्स टी10 लीग में खेल रहे हैं। टूर्नामेंट में अफरीदी न्यूयॉर्क वॉरियर्स की टीम का हिस्सा हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now