लियम लिविंगस्टोन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, T20 ब्लास्ट में बने बड़ी टीम के कप्तान

Lancashire Lightning v Leicestershire Foxes - Vitality T20 Blast
Lancashire Lightning v Leicestershire Foxes - T20 Blast

इंग्लैंड (England Cricket Team) के विस्फोटक ऑलराउंडर लियम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) टी20 ब्लास्ट (T20 Blast 2023) में लंकाशायर (Lancashire) की कप्तानी करते नजर आएंगे। उनके साथ उनके इंग्लैंड के वाइट-बॉल स्किपर जोस बटलर (Jos Butler) भी ज्यादातर मैच इस सीजन में खेलते दिखेंगे।

लिविंगस्टोन ने 2018 में 24 साल के उम्र में एक सीज़न तक लंकाशायर के सभी फॉर्मेट क्लब कप्तानी की थी, लेकिन खराब फॉर्म और क्लब के डिवीजन वन काउंटी चैंपियनशिप से बाहर होने के बाद उन्होंने 2018 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

खिलाड़ी और इंसान के रूप में मुझमें बदलाव आ चुका है - लियम लिविंगस्टोन

लिविंगस्टोन ने लंकाशायर टीवी से बात करते हुए बताया कि इंसान और खिलाड़ी के रूप में वे पहले से बहुत बदल गये हैं, और अब कप्तानी के दौरान चीजें उनके लिए थोड़ी अलग होंगी। लिविंगस्टोन ने कहा,

मुझे लगता है कि मैं पहले के मुकाबले बहुत अलग इंसान और खिलाड़ी हूँ, मेरे पिछले कुछ वर्षों में दुनिया भर में अपने अनुभव के कारण चीजें मेरे लिए थोड़ी अलग होंगी, और हमारे पास कई खिलाड़ी हैं जिनसे मैं अपने विचारों को साझा कर सकता हूं, इसलिए सभी निर्णय निश्चित रूप से मेरे द्वारा नहीं लिए जाएंगे।

लिविंगस्टोन ने आगे बात करते हुए अपनी टीम को मजबूत बताया और टीम से समर्थन मिलने की बात कही। लिविंगस्टोन ने कहा,

हमारे पास एक वास्तविकता में एक अच्छी टीम है। मुझे लगता है कि यह बहुत मुश्किल काम नहीं है, हमारे पास बहुत सारा अनुभव है, उम्मीद करता हूँ कि अगले कुछ मैचों में बटलर भी होंगे। मुझे लगता है कि यह एक मुश्किल कार्य नहीं है। हमारे पास कई लोग हैं जिनसे हम अपने विचारों को साझा कर सकते हैं और उम्मीद है कि टीम खुद ही समर्थन करेगी। यह केवल कुछ यहां वहां फैसलों की बात है।

बता दें कि लिविंगस्टोन क्लब कप्तान कीटॉन जेनिंग्स की कमी को पूरा करने के लिए उनकी जगह लेंगे। जेनिंग्स को पिछले महीने चैम्पियनशिप में खेलते हुए हैमस्ट्रिंग में चोट आ गई थी, जिसके कारण उन्हें बाहर होना पड़ा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now