Create
Notifications

'मैंने उस समय इंग्‍लैंड के मैच नहीं देखें क्‍योंकि टीम में नहीं होने की जलन थी'

लियाम प्‍लंकेट
लियाम प्‍लंकेट
Vivek Goel
visit

लियाम प्‍लंकेट ने हाल ही में बताया कि 2010-2015 तक इंग्‍लैंड टीम से लंबे समय तक बाहर रहने तक उन्‍हें कैसा महसूस होता था। तेज गेंदबाज ने खुलासा किया कि एक समय उन्‍होंने इंग्‍लैंड के मैच देखना बंद कर दिए थे क्‍योंकि टीम से बाहर होने पर वो निराश थे।

प्‍लंकेट ने 2005 में डेब्‍यू किया था, लेकिन शुरूआत में अपने प्रदर्शन के लिए उन्‍हें ज्‍यादा मौके नहीं मिले।

लियाम प्‍लंकेट ने 2019 विश्‍व कप फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेला था, जो इंग्‍लैंड के लिए उनका आखिरी मैच था। तेज गेंदबाज ने महत्‍वपूर्ण मैच में शानदार प्रदर्शन करके 42 रन देकर तीन विकेट लिए थे, जिसमें केन विलियमसन का अहम विकेट शामिल था।

हालांकि, इंग्‍लैंड टीम प्रबंधन ने युवाओं को बढ़ावा देने के लिए प्‍लंकेट को नजरअंदार किया। अपने करियर की शुरूआत में संघर्ष के दिनों की बात करते हुए लियाम प्‍लंकेट ने द क्रिकेटर से बातचीत में खुलासा किया कि एक समय उन्‍होंने राष्‍ट्रीय टीम के मैच देखना बंद कर दिए थे।

लियाम प्‍लंकेट ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैंने उस दौरान इंग्‍लैंड का कोई मैच देखा (जब प्‍लंकेट काउंटी क्रिकेट में संघर्ष कर रहे थे और 2011-12 में डरहम के रिजर्व में थे) क्‍योंकि टीम में नहीं होने की जलन थी। मैंने शायद हाईलाइट देखी हो, लेकिन कभी बैठकर पूरा मैच नहीं देखा। अब बिलकुल उलटा है। मुझे इंग्‍लैंड का मैच देखने में बहुत खुशी होती है। मैं यूएस में जल्‍दी उठकर उन्‍हें खेलते हुए देखता हूं।'

लियाम प्‍लंकेट ने यॉर्कशायर से जुड़ने के बाद 2013 में सफलता का स्‍वाद चखा और राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की। 2015 विश्‍व कप में इंग्‍लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद इंग्‍लैंड ने वनडे क्रिकेट की अपनी टीम में बदलाव किया और प्‍लंकेट की वापसी हुई।

मैं निराश था: लियाम प्‍लंकेट

वापसी के बाद 2019 विश्‍व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद एक बार फिर लियाम प्‍लंकेट टीम से बाहर हुए और इस बार उनकी वापसी की कोई उम्‍मीद भी नहीं।

प्‍लंकेट जिस तरह बाहर हुए, उससे निराश हैं। हालांकि, तेज गेंदबाज इस बात से खुश हैं कि वह विश्‍व कप विजेता टीम का हिस्‍सा थे।

लियाम प्‍लंकेट ने कहा, 'मैं झूठ बोलूंगा अगर ये कहूं कि इंग्‍लैंड की कमी नहीं खलती। आपने अभ्‍यास किया और उनके साथ निरंतर खेला, उन्‍हें सुधरते हुए देखा और इससे आपको बेहतर होने के लिए प्रेरणा मिली। मैं इंग्‍लैंड के सभी खिलाड़‍ियों की कद्र करता हूं। वहां मैंने दोस्‍त बनाए और अचानक ही मैं टीम से गायब हो गया।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'इंग्‍लैंड सबसे बड़ी टीम है, जिसके लिए मैंने खेला और जिस तरह मुझे हटाया गया, उससे मैं काफी निराश हूं।' लियाम प्‍लंकेट ने 2019 विश्‍व कप में 7 मैचों में 11 विकेट लिए थे।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now