श्रीलंका के 8 खिलाड़ियों ने IPL 2024 के मिनी ऑक्शन जताई रूचि, जानिए किन खिलाड़ियों पर लगेगी जबरदस्त बोली

Australia v Sri Lanka - ICC Men
श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

आईपीएल (IPL 2024) का खुमार फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए इस महीने 19 दिसंबर को दुबई के कोका कोला एरिना में मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जायेगा। आईपीएल ऑक्शन को लेकर इसमें भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी और फैंस काफी उत्साहित हैं। फैंस अभी से उन खिलाड़ियों को चुनने लगे हैं जिनपर उन्हें लगता है कि फ्रेंचाइजी बड़ी बोलियां लगाएगी।

इस बार मिनी ऑक्शन में 333 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। जिसमें भारत के 214 और विदेश के 119 खिलाड़ी शामिल हैं। विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में पड़ोसी मुल्क श्रीलंका के भी कई बड़े खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें वनिंदु हसरंगा, दसुन शनाका समेत कई बड़े नाम हैं। श्रीलंका की ओर से 8 खिलाड़ी आईपीएल 2024 के ऑक्शन मं नजर आएंगे जिनपर सभी टीमें अपनी बोली लगाते हुए नजर आएगी।

इन 8 खिलाड़ियों में वनिंदु हसरंगा की बेस प्राइस सबसे अधिक 1.5 करोड़ रुपये है। हसरंगा आईपीएल के पिछले सीजन तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहे हैं। हालांकि आरसीबी ने इस बार ऑक्शन से पहले हसरंगा को रिलीज किया था। जिसके बाद हसरंगा ने अपना नाम ऑक्शन के लिए दिया है। हसरंगा समेत कई खिलाड़ी हैं जिनपर फ्रेंचाइजी बड़ी बोली लगा सकती है और उन्हें अपने खेमे में शामिल कर सकती है।

आईपीएल ऑक्शन में हसरंगा और शनाका के अलावा वर्ल्ड कप में जबरदस्त गेंदबाजी करने वाले मदुशंका भी नजर आयेंगे साथ ही कुसल मेंडिस, चरित असलंका, दुश्मंता चमिरा, लहिरू कुमारा और नुवान तुषारा का भी नाम शामिल है। फैंस को भी पूरी उम्मीद है कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए सभी टीमें एक दूसरे से बोली में कड़ी टक्कर करते हुए नजर आएगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि ऑक्शन में किन श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर बोली लगेगी।

आईपीएल 2024 ऑक्शन में शामिल श्रीलंकाई खिलाड़ी

वानिंदु हसरंगा (₹1.5 करोड़ रुपये), कुसल मेंडिस (₹50 लाख रुपये), दिलशान मदुशंका (₹50 लाख रुपये), चरित असलांका (₹50 लाख रुपये), दसुन शनाका (₹50 लाख रुपये), दुश्मंता चमीरा (₹50 लाख रुपये), लहिरू कुमारा (₹50 लाख रुपये), नुवान तुषारा (₹50 लाख रुपये)।

Quick Links

Edited by Rahul