एबी डीविलियर्स और डेल स्टेन खेल सकते भारत में अहम टी20 लीग, बड़ी जानकारी आई सामने

Rahul
South Africa v India - 2015 ICC Cricket World Cup
एबी डीविलियर्स और डेल स्टेन SA के दिग्गज खिलाड़ी रह चुके है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व दिग्गज कप्तान एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) और तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए काफी समय हो गया है। साथ ही इन दोनों खिलाड़ियों को मैदान पर क्रिकेट में हिस्सा लिए हुए भी वक्त बीत चुका है लेकिन भारत में चल रही लेजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2023) के सह-मालिक रमन रहेजा ने यह उम्मीद जताई है कि इस अहम टी20 टूर्नामेंट के अगले संस्करण में एबी डीविलियर्स और डेल स्टेन खेलते हुए दिखाई दे सकते ह।ै लेजेंड्स लीग क्रिकेट में संन्यास ले चुके खिलाड़ी हिस्सा लेते है जिसमें गौतम गंभीर से लेकर जैक्स कैलिस जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी शामिल है।

लेजेंड्स लीग क्रिकेट के मुकाबले फ़िलहाल देहरादून के राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय मैदान पर खेले जा रहे हैं, जहाँ मीडिया से हुई बातचीत पर 50 वर्षीय रमन रहेजा ने एबी डीविलियर्स और डेल स्टेन की उपलब्धता को लेकर कहा कि, 'एबी डीविलियर्स से हमारी बातचीत चल रही है और वह भी आने के लिए तत्पर है। साथ ही कुछ और खिलाड़ी है भी जिनका आगामी आईपीएल आखिरी साबित हो सकता है, तो वो भी इस टी20 टूर्नामेंट हिस्सा लेने के लिए उत्सुक है।'

रमन रहेजा ने डेल स्टेन को लेकर आगे बताया कि, 'डेल स्टेन मौजूदा संस्करण में हिस्सा लेते लेकिन उनको एंकल इंजरी हो गई जिसके चलते वह नहीं आ सके। डेल स्टेन को इस टी20 टूर्नामेंट के लिए जैक्स कैलिस ने बताया और उन्होंने एबी डीविलियर्स से यह टूर्नामेंट खेलने के लिए बात की। डीविलियर्स और स्टेन के अलावा कई और बड़े नाम है, जो इस टी20 टूर्नामेंट के अगले सीजन में हिस्सा ले सकते हैं जिसमें किरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो जैसे नाम शामिल है। हमारी इन सभी खिलाड़ियों से लगातार बातचीत हो रही है।

लेजेंड्स लीग क्रिकेट में अभी तक 7 मुकाबले खेले जा चुके है और अंक तालिका में हरभजन सिंह व सुरेश रैना की टीमें 2-2 जीत के साथ टॉप पर बनी हुई है।

Quick Links

Edited by Rahul