Create

'भारत के खिलाफ 2019 विश्‍व कप सेमीफाइनल मेरे सबसे शानदार मैचों में से एक'

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Vivek Goel

न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्‍युसन ने मैनचेस्‍टर में भारत के खिलाफ 2019 विश्‍व कप सेमीफाइनल को अपने सबसे शानदार मैचों में से एक करार दिया। कीवी टीम ने भारत को रोमांचक मैच में 18 रन से मात देकर 2019 विश्‍व कप के फाइनल में अपनी जगह पक्‍की की थी।

भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के व्‍यवधान के कारण दो दिन में पूरा हुआ था। भारतीय टीम 240 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते समय 24 रन पर अपने चार विकेट गंवा चुकी थी। फिर रविंद्र जडेजा (59 गेंदों में 77 रन) ने जवाबी हमला जरूर किया, लेकिन भारतीय टीम विश्‍व कप से बाहर हो गई। यूट्यूब चैनल क्रिकेट लाइफ स्‍टोरीज से बातचीत में लोकी फर्ग्‍युसन ने स्‍वीकार किया कि मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ मैच में वह घबराए हुए थे।

लोकी फर्ग्‍युसन ने कहा, 'मैंने जो मैच खेले, उसमें भारत के खिलाफ 2019 विश्‍व कप सबसे रोमांचक मैच था। यह मुकाबला दो दिन में पूरा हुआ। हमने कुछ 240 रन बनाए (238/9), और हमें लग रहा था कि यह अच्‍छा स्‍कोर है। हमें साथ ही यह भी महसूस हो रहा था कि भारतीय टीम को यह बड़ा स्‍कोर नहीं लग रहा होगा क्‍योंकि उनका बल्‍लेबाजी आक्रमण बेहद मजबूत था।'

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'फिर हम गए और उस रात सो गए। उस समय मेरी गर्लफ्रेंड मेरे साथ थी। हम मैच के बारे में बात कर रहे थे और उसने मुझसे पूछा कि मैं घबराया हुआ हूं। मैंने कहा, 'हमारे पास इस समय हारने के लिए कुछ भी नहीं है क्‍योंकि हमने बोर्ड पर रन टांगे है और पूरा दबाव भारत पर है'।'

बोल्‍ट और हेनरी सबसे शानदार गेंदबाजी स्‍पेल में से एक डाला: फर्ग्‍युसन

लोकी फर्ग्‍युसन ने भारतीय पारी की शुरूआत में ट्रेंट बोल्‍ट और मैट हेनरी के गेंदबाजी स्‍पेल की तारीफ की। जहां हेनरी ने भारतीय ओपनर्स रोहित शर्मा और केएल राहुल को अपना शिकार बनाया, वहीं बोल्‍ट ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था।

फर्ग्‍युसन ने कहा, 'बोल्‍ट और हेनरी ने मेरी नजर में सर्वश्रेष्‍ठ ओपनिंग गेंदबाजी स्‍पेल में से एक किया था। उन्‍होंने ऊपरीक्रम को अपना शिकार बनाया और पूरा दबाव भारत पर ला दिया। हां, शानदार मुकाबला रहा। यह जीत बहुत विशेष रही और हम फाइनल में पहुंचे। फिर फाइनल, मैंने अब तक का अपने करियर का सबसे लंबा वनडे मैच खेला।'

याद हो कि भारत के खिलाफ विश्‍व कप सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया था। कीवी टीम ने केन विलियमसन (67) और रोस टेलर (74) की दमदार पारियों के सहारे 239/8 का स्‍कोर बनाया था। भारत की तरफ से भुवनेश्‍वर कुमार ने 43 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

youtube-cover

इसके बाद मैट हेनरी (37/3) और ट्रेंट बोल्‍ट (42/2) ने मिलकर भारतीय टीम के टॉप और मिडिल ऑर्डर को आउट किया था। लोकी फर्ग्‍युसन ने 43 रन देकर एक विकेट लिया था। भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन पर ऑलआउट हुई थी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...