LPL 2023 : बाबर आजम और मथीशा पथिराना समेत 4 खिलाड़ी बने कोलंबो स्ट्राइकर्स के आइकॉन प्लेयर

Pakistan v Zimbabwe - ICC Men
Pakistan v Zimbabwe - ICC Men's T20 World Cup

लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) का अपना पहला सीजन खेलने जा रही कोलंबो स्ट्राइकर्स (Colombo Strikers) मंगलवार को अपनी टीम के आइकॉन खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। आइकॉन प्लेयर्स में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam), पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) और श्रीलंकाई T20 स्टार मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) और चामिका करुनारत्ने (Chamika Karunaratne) शामिल हैं।

कोलंबो फ्रैंचाइजी को पाकिस्तान के सुपरस्टार बाबर आज़म की मौजूदगी के साथ विश्वभर के क्रिकेट प्रशंसकों से निश्चित रूप से काफी आकर्षण मिलेगा। इस टॉप-आर्डर बल्लेबाज ने 260 टी20 मैचों में अद्भुत औसत 44.02 के साथ 9201 रन बनाए है। वहीं 20 वर्षीय मथीशा पथिराना ने हाल ही में खेले गए T20 मैचों में अपने प्रदर्शनों से क्रिकेट जगत को चौंका दिया है। इस तेज गेंदबाज ने 20 मैचों में 22 विकेट लिए हैं, जो शानदार औसत 22.36 के साथ है। जबकी, गेंदबाजी ऑलराउंडर चामिका करुणारत्ने कोलंबो स्ट्राइकर्स टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। यह अनुभवी खिलाड़ी ने 93 T20 मैचों में 60 विकेट लिए हैं और 726 रन बनाए हैं।

अगर तेज गेंदबाज नसीम शाह की भूमिका की बात की जाए तो, शाह पथिराना के साथ गेंदबाजी इकाई की अगुआई करने की कोशिश करेंगे। इस युवा गेंदबाज ने 76 मैचों में 73 विकेट लिए हैं, जो शानदार औसत 29.75 के साथ है।

T20 के चार सबसे बड़े सितारों के टीम में होने पर खुशी- सागर खन्ना

कोलंबो स्ट्राइकर्स के मालिक सागर खन्ना ने आईकन प्लेयर्स की घोषणा के बारे में बात करते खुशी जताई और कहा कि इन खिलाड़ियो की टीम में मौजूदगी को लेकर वें काफी उत्साहित है। खन्ना ने कहा,

हमें अपने आइकॉन प्लेयर्स में T20 के चार सबसे बड़े सितारों के होने पर बहुत उत्साहित हैं। हमने एक मजबूत कोर ग्रुप बनाया है जिसके चारों ओर हम इस सीजन के लिए एक जबरदस्त टीम बनाएंगे। इन सुपरस्टारों के साथ हम एक ताकतवर टीम बनाने की राह में हैं।

बता दें कि कोलंबो स्ट्राइकर्स जुलाई-अगस्त 2023 में होने वाले लंका प्रीमियर लीग का अपना पहला सीजन में खेलते दिखेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now