LPL 2023 : बाबर आजम की टीम को मिली हार, बांग्लादेश के बल्लेबाज की जबरदस्त पारी

Photo Courtesy : Sri Lanka Cricket (SLC)
Photo Courtesy : Sri Lanka Cricket (SLC)

लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League 2023) का कल से आगाज हो गया है। पहले मुकाबले में जाफना किंग्स और कोलोंबो स्ट्राइकर्स (JKS vs CLS) की रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली। गतविजेता जाफना किंग्स ने इस नए टूर्नामेंट की शुरुआत भी जीत के साथ की है। पहले मुकाबले में जाफना ने कोलोंबो को 21 रनों से मात दी और अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जाफना किंग्स ने 173 रन बनाये जिसके जवाब में कोलोंबो की पूरी टीम 152 रनों पर ऑल आउट हो गई।

कोलोंबो स्ट्राइकर्स के कप्तान निरोशन डिकवेला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आये जाफना किंग्स के सलामी बल्लेबाजों ने अपनी टीम को सधी हुई शुरुआत दी। रहमनुल्लाह गुरबाज 21 रन और निशान मदुश्का ने 11 रन बनाये। इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये चरिथ असलंका भी केवल 12 रन ही बना पाए। मध्यक्रम में बांग्लादेश के बल्लेबाज ताओहिद हृदोय ने शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने 39 गेंदों पर 54 रनों की जबरदस्त पारी खेली। अंत में प्रियमल परेरा ने 22, दुनिथ वेलालागे ने 25 और कप्तान थिसार परेरा ने 14 रनों की अहम पारियां खेली और जाफना ने 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाये।

174 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलोंबो टीम शुरुआत अच्छी मिली लेकिन दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दूसरे छोर पर खड़े डिकवेला ने ताबड़तोड़ शॉट खेलना शुरू किये लेकिन बाकी बल्लेबाजों से उन्हें साथ नहीं मिल पाया। निरोशन डिकवेला ने 34 गेंदों पर 58 रन बनाये, जिसमें उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। इसके अलावा चमिका करुनारत्ने ने 23 सबसे ज्यादा रन बना पाए। जाफना के लिए हारडस विलजोन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। विजयकान्त वियासकान्त ने 17 रन देकर 2 विकेट लिए और इस किफायती गेंदबाजी के उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now