IPL 2024 : लखनऊ ने 8 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता, देखिए LSG की रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट

IPL 2023: Eliminator - Lucknow Super Giants v Mumbai Indians
लखनऊ ने शुरू की आईपीएल 2024 की तैयारी

आईपीएल (IPL 2024) की सभी टीमों ने आज अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के साथ ही आईपीएल 2024 की तैयारियों की शुरुआत हो चुकी है। इसी क्रम में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है जिसे उन्होंने रिलीज और रिटेन किया है। लखनऊ ने इस बार अनुभवी गेंदबाज जयदेव उनदकट, करुण नायर समेत 8 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है।

2022 में अपना आईपीएल डेब्यू करने वाली लखनऊ के लिए अभी तक यह लीग काफी अच्छी रही है। टीम ने दो सीजन में भाग लिया है इन दोनों ही सीजन में लखनऊ प्लेऑफ में पहुंची है। वहीं पिछले सीजन की बात करें तो लखनऊ की टीम आईपीएल के एलिमिनेटर तक पहुंची थी जहां टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स तीसरे स्थान पर रही थी।

हालांकि इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी लखनऊ की टीम अभी तक आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है। लखनऊ में केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन जैसे कई धमाकेदार खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन इन खिलाड़ियों के रहने के बाद भी टीम अभी तक प्लेऑफ के आगे तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में इस बार यह फ्रेंचाइजी ऑक्शन में उन खिलाड़ियों को शामिल करना चाहेगी जो टीम को पहला आईपीएल खिताब दिला सकें।

लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी

जयदेव उनादकट, डैनियल सैम्स, मनन वोहरा, स्वप्निल सिंह, करण शर्मा , अर्पित गुलेरिया, सूर्यांश शेडगे, करुण नायर।

लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, देवदत्त पडिक्कल (राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड), रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, क्रुणाल पांड्या, युधवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, मार्क वुड, मंयक यादव, मोहसिन खान।

Quick Links

Edited by Rahul