ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज ऑलराउंडर मेलबर्न स्टार्स से फिर जुड़ा, इतने साल के लिए किया करार

Rahul
BBL - Melbourne Stars v Hobart Hurricanes
अगले सीजन में मार्कस स्टोइनिस को मेलबर्न स्टार्स का कप्तान बनाया जा सकता है

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने आगामी 3 साल के लिए अपनी टीम मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के लिए 3 साल का करार एक बार फिर से कर लिया है। मेलबर्न स्टार्स में स्टोइनिस के साथ कई दिग्गज खिलाड़ी आना चाहते थे और साथ ही स्टोइनिस को बाकी बीबीएल (BBL) क्रिकेट क्लब अपनी टीम से जोड़ना चाहते थे, जिसमें स्टोइनिस की घरेलू टीम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की फ्रैंचाइज़ी पर्थ स्कॉरचर्स भी उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहते थे।

मार्कस स्टोइनिस ने स्कॉरचर्स के साथ अपने बीबीएल करियर की शुरुआत की थी लेकिन 3 मुकाबले खेलने के बाद वह मेलबर्न टीम में शामिल हो गए। स्टोइनिस ने अभी तक मेलबर्न स्टार्स के लिए 98 मुकाबले खेल लिए है। अगले साल होने वाले बीबीएल सीजन में वह 100 मुकाबले मेलबर्न स्टार्स के लिए खेल लेंगे और इस फ्रैंचाइज़ी के लिए 100 टी20 मुकाबले खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। उनसे पहले ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले सीजन मेलबर्न के लिए 100 मुकाबले खेलने की बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

ग्लेन मैक्सवेल ने हाल ही में खत्म हुए सीजन के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। और अब उम्मीद लगाई जा रही है कि स्टोइनिस को अगले सीजन के लिए कप्तान चुना जा सकता है। मार्कस स्टोइनिस को आगामी होने वाली वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया है हालांकि उन्हें वनडे टीम से ड्राप कर दिया गया क्योंकि उन्होंने टी20 लीग में खेलने की इच्छा जाहिर की थी।

मार्कस स्टोइनिस फिलहाल SA20 लीग में डर्बन सुपर जायंट्स के लिए खेल रहे है जोकि आईपीएल में उनकी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की फ्रैंचाइज़ी है। पिछले साल उन्होंने क्रिकेट विक्टोरिया टीम की फ्रैंचाइज़ी सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न के लिए मेजर लीग क्रिकेट में हिस्सा लिया था। मार्कस स्टोइनिस को उम्मीद है कि वह इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह बनाने में सफल रहेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul