ऑस्ट्रेलियाई टीम में न चुने जाने के बाद भावुक नजर आए मार्कस स्टोइनिस, कही यह बड़ी बात 

Australia Nets Session - ICC Men
मार्कस स्टोइनिस खेलेंगे एसए टी20 लीग

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को जगह नहीं मिल पाई है। उनके स्थान पर बोर्ड ने आरोन हार्डी को चुना है। वनडे टीम से बाहर होने के बाद मार्कस स्टोइनिस भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से समझ आता है और टीम में उनके लिए कोई स्थान नहीं है।

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहें मार्कस स्टोइनिस इस टूर्नामेंट में अपना कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। उन्हें वर्ल्ड कप के बीच टीम के प्लेइंग 11 से भी बाहर कर दिया गया था। वर्ल्ड कप के बाद बिग बैश लीग में भी उनका प्रदर्शन अब तक औसत ही रहा है। ऐसे में स्टोइनिस की वापसी अभी कुछ समय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम में मुश्किल ही लग रही है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का चयन करते हुए कहा कि वह टीम में 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के पहले नए और अनुभवी खिलाड़ियों के बीच संतुलन बनाना चाहते हैं।

टीम से बाहर होने के बाद मार्कस स्टोइनिस ने कहा कि ‘पिछले 4 से 6 महीनों में एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स के साथ मेरी कुछ बातचीत हुई थी। टीम में आरोन हार्डी के आना मुझे लगता है शानदार है। अपने कोर को बनाकर रखते हुए संतुलन बनाए रखना जरूरी है। हमारा अगला फोकस चैंपियंस ट्रॉफी है जो अभी 18 महीनों बाद होना है।’

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस पिलहाल बिग बैश लीग खेल रहे हैं। इसके बाद वह तुरंत SA20 लीग खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका रवाना हो जाएंगे। वह इस लीग के मध्य में पहुंचेंगे। SA20 लीग में स्टोइनिस डरबन सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। डरबन सुपर जायंट्स आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स की सहयोगी टीम है। स्टोइनिस इस लीग में कमाल का प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी का पूरा प्रयास करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment